किसान आंदोलन के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा व उपद्रव के आरोपी दीप सिद्धू को मिली जमानत

किसान आंदोलन के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा व उपद्रव के आरोपी दीप सिद्धू को मिली जमानत

प्रेषित समय :12:36:24 PM / Sat, Apr 17th, 2021

नई दिल्ली. 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर हुई हिंसा व उपद्रव के आरोपी दीप सिद्धू को जमानत मिल गई है. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 30000 रुपये के निजी मुचलके पर दीप सिद्धू को जमानत दे दी है. हालांकि जमानत कुछ शर्तों के साथ दी गई है. इनमें पुलिस जब बुलाएगी हाजिर लगाने, पासपोर्ट जमा करने, फोन व नंबर नहीं बदलने, सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करने की शर्त शामिल है. बता दें कि किसान आंदोलन के तहत निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रव मचाया गया था, जिसमें लाल किले पर उपद्रव करने का आरोप दीप सिद्धू पर लगा था.

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठन केन्द्र सरकार के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इसके तहत ही 26 जनवरी को लाल किले तक ट्रैक्टर रैली निकालने का आह्वान किया गया था. इसी दौरान उपद्रव हुआ था. घटना के बाद मुख्य आरोपी दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव के जरिए अपने आपको निर्दोष बताया था. दीप सिद्धू ने कहा था कि मुझे पता चला है कि मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. मैं कुछ ही दिनों में जांच एजेंसी के सामने पेश हो जाऊंगा.

दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव के दौरान उसने कहा कि उनके खिलाफ कई तरह की गलत जानकारी फैलाई जा रही है. मैं किसी भी जांच से डरता नहीं हूं. जब मैंने कुछ गलत नहीं किया है तो मुझे किसी से भी भागने की जरूरत नहीं है. सिद्धू ने कहा कि मुझे कुछ बातों की सच्चाई का पता लगाने के लिए थोड़ा समय चाहिए. मैं जल्द ही जांच एजेंसी के सामने पूरे तथ्यों के साथ पेश हो जाऊंगा. सिद्धू ने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है इसलिए मैं जांच से भी नहीं भागूंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रदीप द्विवेदीः क्या किसान आंदोलन खत्म हो रहा है?

किसान नेता राकेश टिकैत ने चेताया : सरकार कान खोलकर सुन ले कि ये शाहीन बाग का आंदोलन नहीं है, धरने नहीं होंगे

हरियाणा : मंत्री अनिल विज ने कृषि मंत्री तोमर को लिखा पत्र, प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ फिर से शुरू करें वार्ता

केंद्र के आगे झुकी पंजाब सरकार: अब सीधे किसानों के बैंक खाते में होगा एमएसपी पर हुई खरीद का भुगतान

मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान: दिल्ली में भी लगाया जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू

कुद्दू का आटा खाने से दिल्ली-एनसीआर में 550 से ज्यादाा लोग बीमार, मचा हड़कंप, अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के श्मशान घाटों पर लगी हैं शवों की कतार, 13 दिन में 527 का दाह संस्कार

Leave a Reply