महंगी हुई मारुति सुजुकी की कारें, 22,500 रुपये तक बढ़ी कीमतें

महंगी हुई मारुति सुजुकी की कारें, 22,500 रुपये तक बढ़ी कीमतें

प्रेषित समय :11:07:14 AM / Sun, Apr 18th, 2021

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उसने अपने कई मॉडल की कारों की कीमत में इजाफा किया है. कंपनी ने 22,500 रुपये तक कीमतें बढ़ाई हैं. एक रेगुलेटरी फाइलिंग में मारुति ने कहा कि कंपनी विभिन्न इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण कई मॉडलों की कीमत बढ़ा रही है. इन सभी मॉडल की एक्स-शोरूम कीमतों (दिल्ली) में औसतन 1.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. कंपनी ने कहा है कि कीमत में बढ़ोतरी सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर कंपनी के सभी कार मॉडल पर लागू होगी.

कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि हाई इनपुट कॉस्ट के चलते अप्रैल से अपने पूरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो कीमतों में वृद्धि करेगी. इससे पहले एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर काफी प्रभाव पड़ा है. इसलिए कारों की कीमत बढ़ाना कंपनी की मजबूरी हो गई है.

इसी साल 18 जनवरी को  कंपनी ने इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. मार्च 2021 के आंकड़ों में कंपनी ने बताया था कि कंपनी ने 1,72,433 कारों का प्रोडक्शन किया जबकि मार्च 2020 में 92,540 कारों का प्रोडक्शन किया गया था. हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि कौन से मॉडल की कितनी कीमत बढ़ाई गई है. मारुति देश में लगभग 14 मॉडल की कारों की बिक्री करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मारुति ने उठाया Suzuki Swift Sports World Champion एडिशन से पर्दा

मारुति डिजायर 2021 में अब मिलेगा नया इंफोटेनमेंट सिस्टम

बजाज ऑटो ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, कीमत का खुलासा

Mahindra ने की सितंबर तक XUV700 को लॉन्‍च करने की घोषणा

महिन्द्रा थार की भारी डिमांड, 6 महीने में तोड़ा 50 हजार बुकिंग का रिकॉर्ड

लॉन्च से पहले शुरू हुई अप्रीलिया के इस शानदार स्कूटर की प्री बुकिंग

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की शुरू हुई भारत में बुकिंग

भारत आ रही सुजुकी हायाबुसा, कंपनी जल्द शुरू करेगी बुकिंग

Leave a Reply