आईपीएल : डीविलियर्स-मैक्सवेल के तूफान में उड़ी केकेआर, आरसीबी की लगातार तीसरी जीत, 38 रनों से हराया

आईपीएल : डीविलियर्स-मैक्सवेल के तूफान में उड़ी केकेआर, आरसीबी की लगातार तीसरी जीत, 38 रनों से हराया

प्रेषित समय :19:34:15 PM / Sun, Apr 18th, 2021

चेन्नई. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स के तूफानी अर्धशतक की मदद से कोलकाता के सामने 205 रन का विशाल लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी और 40 रनों से पराजित हो गई.

सीजन के पहले डबल हेडर के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रन से हरा दिया. चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए. इसके जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी. बेंगलुरु ने आईपीएल में पहली बार शुरुआती 3 मैच जीते हैं. वहीं, कोलकाता के खिलाफ यह उनकी लगातार चौथी जीत है.

कोलकाता को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा. वे 9 बॉल पर 21 रन बनाकर आउट हुए. सब्स्टिट्यूट फील्डर डैनियल क्रिश्चियन ने काइल जेमिसन की बॉल पर गिल का शानदार कैच लपका. इसके बाद रन गति बढ़ाने के चक्कर में राहुल त्रिपाठी भी आउट हो गए. उन्होंने 20 बॉल पर 25 रन की पारी खेली. त्रिपाठी को वॉशिंगटन सुंदर ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया.

नीतीश और मोर्गन कुछ खास नहीं कर सके

नीतीश राणा 11 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें युजवेंद्र चहल ने देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया. यह सीजन में 3 मैच में चहल का पहला विकेट रहा. चहल ने 74 के स्कोर पर ्य्यक्र को चौथा झटका दिया. उन्होंने दिनेश कार्तिक को एलबीडबलू किया. कार्तिक ने 5 बॉल पर सिर्फ 2 रन बनाए. कप्तान ओएन मोर्गन को हर्षल पटेल ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया. वे 23 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए. शाकिब के साथ मोर्गन ने 31 बॉल पर 40 रन की पार्टनरशिप की.
शाकिब अल हसन 25 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, पैट कमिंस 2 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए. दोनों को काइल जेमिसन ने 18वें ओवर में आउट किया. आंद्रे रसेल 20 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हर्षल पटेल ने पारी की आखिरी ओवर में क्लीन बोल्ड किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : मुंबई ने हैदराबाद को दिया 151 रनों का टारगेट

आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने दी पंजाब किंग्स इलेवन को 6 विकेट से मात

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया

Leave a Reply