आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने दी पंजाब किंग्स इलेवन को 6 विकेट से मात

आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने दी पंजाब किंग्स इलेवन को 6 विकेट से मात

प्रेषित समय :07:47:19 AM / Sat, Apr 17th, 2021

मुंबई. दीपक चाहर (4/13) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 36) और मोइन अली (46) की उम्दा बैटिंग की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल-14 के अपने दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. 107 रनों के लक्ष्य को सुपर किंग्स ने 15.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. मोइन अली ने 31 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। फाफ ने 33 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया.

सुपर किंग्स ने मोइन के अलावा ऋतुराज गायकवाड (5), सुरेश रैना (8) और अंबाती रायडू (0) का विकेट गंवाया. पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए. सुपर किंग्स की यह दो मैचों में पहली जीत है. उसने दिल्ली के हाथों पहले मैच में मिली सात विकेट की हार से उबरते हुए अपना 200वां मैच खेल रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जीत का शानदार तोहफा दिया. धोनी वैसे तो आईपीएल में 200 से अधिक मैच खेल चुके हैं, लेकिन सुपर किंग्स के लिए यह उनका 200वां मैच था.

इससे पहले तेज गेंदबाज दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और पंजाब की टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रनों पर सीमित कर दिया.

पंजाब की ओर से शाहरुख खान ने 36 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए. चेन्नई की तरफ से दीपक के अलावा मोइन अली, ड्वेन ब्रावो और सैम करेन ने एक-एक विकेट लिया.

पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने मयंक अग्रवाल (0), कप्तान लोकेश राहुल (5), क्रिस गेल (10), निकोलस पूरन (0) और दीपक हुडा (10) के विकेट कुल 26 के योग पर ही गंवा दिए.

इसके बाद शाहरुख ने कुछ शॉट्स खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. पंजाब की पारी में झाई रिचर्डसन ने 15 और मुरुगन अश्विन ने छह रन बनाए, जबकि मोहम्मद शमी नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अवैध कारोबार के गढ़ जबलपुर में फिर पकड़ा गया आईपीएल का सट्टा

आईपीएल 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध बैंगलोर के गेंदबाजों ने दिलाई शानदार जीत

आईपीएल: कोलकाता को 153 रन का टारगेट, सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ फिफ्टी, मुंबई ने आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए

आईपीएल: कोलकाता ने जीता टॉस, बॉलिंग करने का किया फैसला, मुंबई के साथ है मुकाबला

आईपीएल 2021: किंग्स इलेवन पंजाब ने दी राजस्थान रॉयल्स को चार से रन से शिकस्त

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, मयंक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे राहुल

आईपीएल 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

आईपीएल : हैदराबाद को 188 रन का लक्ष्य, नीतीश और राहुल की फिफ्टी, अफगानी बॉलर राशिद और नबी को 2-2 विकेट

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

Leave a Reply