आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत

प्रेषित समय :08:06:00 AM / Mon, Apr 19th, 2021

मुंबई. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 11वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया. पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली ने महज़ 18.2 ओवर में चार विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस सीजऩ में दिल्ली की यह दूसरी जीत है.

दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन. उन्होंने 49 गेंदो में 92 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और दो छक्के लगाए. वहीं अंत में मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 13 गेंदो में नाबाद 27 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

पंजाब से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 59 रन जोड़े. शॉ 17 गेंदो में 32 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए स्टीव स्मिथ सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

हालांकि, धवन ने एक छोर से अपना धमाका जारी रखा. उन्होंने ऋषभ पंत (16 गेंद 15 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की. हालांकि वह शतक से चूक गए. उन्होंने 49 गेंदो में 92 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और दो छक्के निकले.

वहीं अंत में मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 13 गेंदो में नाबाद 27 रनों की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा. इसके अलावा ललित यादव छह गेंदो में 12 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं पंजाब के लिए तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने चार ओवर में 41 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा रीले मेरीडिथ और अर्शदीप सिंह को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स को सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 12.4 ओवर में 122 रन जोड़े. मयंक 36 गेंदो में 69 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें लुकमान मेरीवाला ने कैच आउट कराया. अपनी इस पारी में मयंक ने सात चौके और चार छक्के लगाए. इस सीजऩ में मयंक का यह पहला अर्धशतक है.

इसके बाद केएल राहुल 51 गेंदो में 61 रनों पर पवेलियन लौटे. उन्होंने सात चौके और दो छक्के लगाए. राहुल को कगीसो रबाडा ने मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया. वहीं तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए क्रिस गेल सस्ते में आउट हो गए. उन्होंने 9 गेंदो में एक छक्के की बदौलत 11 रन बनाए. इसके अलावा निकोलस पूरन भी आठ गेंदो में 9 रन ही बना सके.

अंत में दीपक हुड्डा ने 13 गेंदो में नाबाद 22 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो छक्के लगाए. साथ ही शाहरुख खान ने पांच गेंदो में ताबड़तोड़ 15 रन बनाए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया.

वहीं दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा आज काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया. इसके अलावा लुकमान मेरीवाला, आवेश खान और क्रिस वोक्स को भी एक-एक सफलता मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: सनराइजर्स हैदराबाद पर मुंबई इंडियंस ने दर्ज की धमाकेदार जीत

मुंबई-दिल्ली की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते पीएम नरेंद्र मोदी!

आईपीएल : मुंबई ने हैदराबाद को दिया 151 रनों का टारगेट

Leave a Reply