बिना मास्क वालों की खैर नहीं, रेलवे ने पकड़े डेढ़ सौ से अधिक यात्री, किया जुर्माना

बिना मास्क वालों की खैर नहीं, रेलवे ने पकड़े डेढ़ सौ से अधिक यात्री, किया जुर्माना

प्रेषित समय :21:01:38 PM / Tue, Apr 20th, 2021

जबलपुर. देशव्यापी कोरोना वायरस से हर कोई परेशान है और हर तरफ इसी बात का संदेश दिया जा रहा है कि इस बीमारी से बचने के लिए हमेशा मास्क पहने. इस राष्ट्रव्यापी प्रचार अभियान के बाद भी अनेक लोग ऐसे पाए जा रहे हैं, जो बिना मास्क पहने सार्वजनिक स्थलों में पहुंचकर खुद भी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं तथा दूसरों को भी इस बीमारी की चपेट में ला सकते हैं.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि मास्क ना पहनने वाले रेल यात्रियों के विरुद्ध रेलवे द्वारा व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत पिछले 10 दिनों में जबलपुर रेल मंडल में 157 यात्री ऐसे मिले जो कि बिना मास्क पहने हुए स्टेशन परिसर में आए थे. पकड़े गए सभी लोगों से न्यूनतम 100 रुपए का प्रभार लेकर उन्हें समझाइश दी गई तथा भविष्य में पुनरावृति करने पर 500 रुपए तक का जुर्माना लगाई जाने के बारे में बताया गया.

इस संबंध में श्री रंजन ने आगे बताया कि मंडल के सभी स्टेशनों पर चल टिकट निरीक्षकों के साथ ही आरपीएफ तथा जीआरपी द्वारा भी बिना मास्क पहने लोगों को पकड़कर उन पर विधि अनुसार कार्यवाही कर रहे हैं. इस अभियान के साथ ही रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं के लिए स्टेशनों पर खाद्य सामग्री एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया है. स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बहुत कम है तथा यात्री ट्रेन के आने जाने पर ही यात्री लोग नजर आते हैं. स्टेशनों पर आने जाने वाले सभी यात्रियों को डिजिटल स्कैनर से स्कैन किया जा रहा है तथा सैनिटाइजेशन भी किया जा रहा है, जिससे कि वह संक्रमण से बच सकें. इस संबंध में मंडल द्वारा सभी स्टेशनों पर कोविड-19 के प्रोटोकाल को लेकर विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं, जिस कारण यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पिता-पुत्र ने दी गुंडा टैक्स की धमकी, दहशतजदा युवक ने जहर खाया

जबलपुर के जनप्रतिनिधियों को होना होगा एक, तभी सम्हल सकते है हालात..!

जबलपुर के गोसलपुर-गढ़ा में पकड़ा गया आईपीएल का सट्टा, लाखों रुपए का हिसाब मिला

Leave a Reply