रेलवे बोर्ड ने रनिंग स्टाफ का पीएमई और रिफ्रेशर कोर्स को किया स्थगित,WCREU का दबाव रंग लाया

रेलवे बोर्ड ने रनिंग स्टाफ का पीएमई और रिफ्रेशर कोर्स को किया स्थगित,WCREU का दबाव रंग लाया

प्रेषित समय :21:06:16 PM / Wed, Apr 21st, 2021

जबलपुर/कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) का दबाव रेलवे बोर्ड पर रंग लाया और यूनियन के महामंत्री मुकेश द्वारा कोरोना महामारी के इस दौर में रेलवे के रनिंग स्टाफ का पीरियडिकल मेडिकल टेस्ट व रिफ्रेशर कोर्स को स्थगित करने की जो मांग की थी, उस पर आज बुधवार 21 अप्रैल को आदेश जारी कर आगामी 30 जून 2021 तक स्थगित कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के महाप्रबंधक व रेलवे बोर्ड को इस संबंध में एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया है कि तीनों मंडलों जबलपुर, भोपाल व कोटा में कार्यरत रनिंग स्टाफ गार्ड, लोको पायलट को आवधिक स्वास्थ्य परीक्षण व रिफ्रेशर कोर्स को अस्थायी रूप से स्थगित करें, क्योंकि वर्तमान में कोविड 19 महामारी का भयंकर प्रकोप चल रहा है. तीनों मंडलों में सैकड़ों की संख्या में रनिंग स्टाफ कोविड प्वाजिटीव हुए हैं एवं 8 की मृत्यु हुई है. श्री गालव ने कहा कि रेलवे चिकित्सालय कोटा व भोपाल को राज्य सरकार द्वारा  कोविड 19 के उपचार हेतु अधिग्रहित किया जा चुका है. रेलवे अस्पतालों में काफी संक्या में डॉक्टर्स एवं पैरा मेडिकल स्टाफ संक्रमित हैं. इसके बावजूद चिकित्सालयां में काफी भीड़-भाड़ उमड़ रही है. जिसमें  पीएमई में स्टाफ के संक्रमित होने का पूरा खतरा रहेगा. जिसे ध्यान में रखते हुए पमरे के तीनों मंडलों में कार्यरत रंिग स्टाफ को आवधिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएमई) एवं रिफ्रेशर पाठ्यक्रम जब तक महामारी का प्रकोप सामान्य नहीं हो जाता, तब तक अस्थायी रूप से स्थागित किया जाए. श्री गालव ने ध्यान दिलाया कि उत्तर रेलवे एवं उत्तर पूर्व रेलवे में वर्तमान में पीएमई व रिफ्रेशर कोर्स को स्थगित किया जा चुका है.

रेलवे बोर्ड ने मांगी यूनियन की मांग

यूनियन की मांग को जायज व व्यवहारिक मानते हुए इस मामले में सीधे रेलवे बोर्ड ने हस्तक्षेप किया और पश्चिम मध्य रेलवे के साथ-साथ पूरे देश में इसे रनिंग स्टाफ पर लागू कर दिया और आगामी 30 जून तक इनके  पीएमई व रिफ्रेशर कोर्स को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है. रेलवे बोर्ड के इस आदेश से रनिंग स्टाफ में हर्ष की लहर है. रनिंग स्टाफ का कहना है कि यह जीत यूनियन के महामंत्री श्री गालव द्वारा महाप्रबंधक व रेलवे बोर्ड स्तर पर  बनाये गये नतीजे का परिणाम है.
 

 

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिना मास्क वालों की खैर नहीं, रेलवे ने पकड़े डेढ़ सौ से अधिक यात्री, किया जुर्माना

ट्रेन दर्द से कराहती मासूम बच्ची का जबलपुर स्टेशन में उपचार, माता- पिता ने रेलवे को कहा थैंक्स

रेलवे के कोरोना वारियर टिकट चैकिंग स्टाफ को दो सुरक्षा, 50 से अधिक आयु वाले कर्मियों को लाइन ड्यूटी से करो मुक्त

Leave a Reply