सीएम केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से किया कोरोना से मिलकर लड़ने का अनुरोध

सीएम केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से किया कोरोना से मिलकर लड़ने का अनुरोध

प्रेषित समय :13:13:19 PM / Thu, Apr 22nd, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और हाई कोर्ट का शुक्रिया अदा किया है. दिल्ली सरकार के अनुमान के अनुसार दिल्ली को 700 टन प्रति दिन ऑक्सीजन की आवश्यकता थी. केंद्र ने इसे पहले 378 टन तय किया था, लेकिन अब 480 टन तक बढ़ा दिया है. साथ ही केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से कोरोना संकट से मिलकर लड़ने का अनुरोध किया है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ऑक्सीजन का कोटा तय करती है. दिल्ली में ऑक्सीजन नहीं बनती है, सारी ऑक्सीजन बाहर के राज्यों से आती है. ऑक्सीजन की कंपनियां जिन राज्यों में हैं, उनमें से कुछ राज्य सरकारों ने उन कंपनियों से दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन भेजनी रोक दी. राज्यों ने कहा कि दिल्ली का कोटा भी हम इस्तेमाल करेंगे, दिल्ली के ट्रक नहीं जाने देंगे. मैं केंद्र सरकार और दिल्ली हाईकोर्ट का शुक्रिया करना चाहता हूं, पिछले दो-तीन दिन में उन्होंने हमारी बहुत मदद की है, जिसकी वजह से अब ऑक्सीजन दिल्ली पहुंचने लगी है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारा ऑक्सीजन का जो कोटा बढ़ा है, उसमें काफी ऑक्सीजन ओडिशा से आनी है. बढ़े हुए कोटे की ऑक्सीजन को दिल्ली पहुंचने में कुछ दिन लग जाएंगे, हम कोशिश कर रहे हैं कि हवाई जहाज से ऑक्सीजन लाई जा सके. ये बहुत बड़ी आपदा है, अगर इसमें हम हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा, इस वक्त हमें एक-दूसरे की मदद करनी है. अगर दिल्ली में जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन होगी तो हम दूसरे राज्यों को देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बिगड़े हालात, बचे हैं 100 से भी कम आईसीयू बेड, सीएम केजरीवाल ने केंद्र से मांगी मदद

मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान: दिल्ली में भी लगाया जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू

सीएम केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील, कैंसिल की जाये सीबीएसई की परीक्षायें

केजरीवाल की पीएम मोदी को चिट्ठी, सभी को लगे कोरोना वैक्सीन, खत्म की जाए उम्र की सीमा

केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, विज्ञापनों पर खर्च करने की बजाये कर्मचारियों को दें सैलरी

Leave a Reply