एमपी में अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा एनएसए, जबलपुर में दो पर कार्रवाई

एमपी में अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा एनएसए, जबलपुर में दो पर कार्रवाई

प्रेषित समय :21:51:24 PM / Thu, Apr 22nd, 2021

पलपल संवाददाता.भोपाल/ जबलपुर. मध्यप्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की पूर्ति के लिए शिवराज सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे है.इस बीच  कई जिलों में इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है.लोग 20-20 हजार रुपए में इंजेक्शन खरीदने के लिए मजबूर है.जिसके चलते अब सीएम शिवराजसिंह चौहान ने निर्देश दिए है कि जीवन रक्षक दवा की कालाबाजारी करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्यवाही की जाए. गौरतलब है कि जबलपुर में भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले सामने आ चुके है.जिनपर पुलिस ने कार्यवाही की है. सीएम के निर्देश के साथ ही जबलपुर में दो लोगों पर एनएसए के तहत कार्यवाही की गई है.जो 6 माह तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल में रहेगें.

                            एमपी की शिवराज सरकार ने दावा किया है कि अभी तक 1 लाख 36 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा चुकी है.इसके बाद करीब 50 हजार से ज्यादा डोज आने वाले दिनों में अस्पतालों को उपलब्ध कराए जाएगें.इस बीच इंदौर.भोपाल.जबलपुर.सतना सहित अन्य जिलों में अब भी रेमडेसिविर इंजेक्शन चार से पांच गुना दामों में बेचने के मामले सामने आ रहे है.जिसके चलते अब सीएम शिवराजसिंह चौहान ने निर्देश दिए है कि इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत जेल भेजा जाए. गौरतलब है कि पिछले दिनों जबलपुर में न्यू मुनीष मेडिकोज द्वारा 18 हजार रुपए में इंजेक्शन बेचने का मामला सामने आया था.इसके बाद माढ़ोताल क्षेत्र में भी तीन युवकों को रेमडेसिविर इंजेक्शन 18 हजार रुपए में बेचते हुए पुलिस ने हिरासत में लिया था. इसके अलावा भी अन्य जिलों में इंजेक्शन मंहगे दामों में बेचने के मामले सामने आए है.यहां तक कि जबलपुर के निजी अस्पतालों को इंजेक्शन की आपूर्ति किए जाने के बाद भी मरीजों को मंहगे दामों में इंजेक्शन बेचे जा रहे है.जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

जबलपुर में इनपर की गई एनएसए के तहत कार्यवाही-

पुलिस अधिकारियों के अनुसार 12 अप्रेल को न्यू मुनीष मेडिकोज  दुकान में कार्यरत सुदामा एवं नितिन द्वारा लगभग 18 हजार रूपये में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते पकड़ा रहा.जिसपर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था.इसके बाद सुदामा बघेल उम्र 41 वर्ष निवासी पुष्पक नगर एवं नितिन विश्वकर्मा उम्र 22 निवासी कटियाघाट गौर थाना बरेला द्वारा जीवन रक्षक दवा के सम्बंध मे किये गये अपराध को गम्भीर प्रकृति का मानते हुये पुलिस ने  एनएसए का प्रकरण तेैयार कर जिला दण्डाधिकारी जबलपुर के समक्ष प्रस्तुत किया गया. जहां से आज दोनों को एनएसए के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुये 6 माह के लिये केन्द्रीय जेल जबलपुर में निरूद्ध कराये जाने हेतु आदेशित किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में लॉकडाउन के बीच सनसनीखेज लूट, शराब ठेकेदार के सेल्समैन से छीने

जबलपुर में बहन से बात करने पर भड़के भाई ने की युवक की नृशंस हत्या..!

गुना के युवक ने स्वयं को अविवाहित बताकर जबलपुर की युवती ने बनाए रिश्ते, अब शादी से इंकार

Leave a Reply