मद्रास हाईकोर्ट ने लगायी चुनाव आयोग को फटकार: जब इलेक्शन रैलियां हो रही थीं तब क्या आप दूसरे ग्रह पर थे

मद्रास हाईकोर्ट ने लगायी चुनाव आयोग को फटकार: जब इलेक्शन रैलियां हो रही थीं तब क्या आप दूसरे ग्रह पर थे

प्रेषित समय :13:44:27 PM / Mon, Apr 26th, 2021

चेन्नई. देश में कोरोना की महामारी हाहाकार मचा रही है, कोरोना मरीजों के आंकड़े रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. ऐसे में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई है. हाई कोर्ट ने कहा है कोरोना की दूसरी लहर के लिए सिर्फ चुनाव आयोग जिम्मेदार है.

मद्रास हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी ने कहा कि कोविड 19 की दूसरी लहर के लिए सिर्फ आपका संस्थान जिम्मेदार है. क्या जब इलेक्शन रैलियां हो रही थीं तब आप दूसरे ग्रह पर थे? चीफ जस्टिस यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारियों पर शायद हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने दो मई को होने वाली वोटों की गिनती रद्द करने की भी चेतावनी दी. चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर सभी तरह के प्रोटोकॉल्स के पालन को लेकर मजबूत प्लान नहीं पेश किया गया को दो मई को होने वाली वोटिंग की गिनती रद्द कर देंगे.

मुख्य न्यायाधीश ने चुनाव आयोग से कहा कि अभी सिर्फ बचाव और सुरक्षा की स्थिति है, बाकी सब कुछ बाद में आता है. हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया कि 30 अप्रैल को प्लान पेश करें कि कैसे वोटों की गिनती के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अगर कोई ऑक्सीजन की सप्लाई रोकता है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्सएप और फेसबुक को दिया झटका: CCI करेगी प्राइवेसी पॉलिसी की जांच

कोरोना संकटकाल के बीच चुनाव पर एमपी हाईकोर्ट सख्त: नही हुआ कोविड प्रोटोकॉल का पालन, केन्द्र, राज्य सरकार, चुनाव आयोग को नोटिस

अभिमनोजः मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का बेहतर आदेश!

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी के 5 जिलों में लॉकडाउन लगाने का दिया आदेश

बॉम्बे हाईकोर्ट का केंद्र को नोटिस, कहा- देश के 40% कोरोना केस महाराष्ट्र में तो उसे उतने ही इंजेक्शन मिलने का अधिकार

जजों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला, होगी सिर्फ अहम मामलों की सुनवाई

Leave a Reply