रेलवे अस्पताल को शासन ने किया अधिग्रहित, नहीं मिल रहा उपचार, 50 से अधिक रेलकर्मियों की मौत, WCREU ने कोटा कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, की यह मांग

रेलवे अस्पताल को शासन ने किया अधिग्रहित, नहीं मिल रहा उपचार, 50 से अधिक रेलकर्मियों की मौत, WCREU ने कोटा कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, की यह मांग

प्रेषित समय :21:19:59 PM / Mon, Apr 26th, 2021

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेलवे अस्पताल को राजस्थान सरकार ने अधिग्रहित कर लिया है, जिससे यहां पर रेल कर्मचारियों को समुचित उपचार नहीं मिल पा रहा है. पिछले कुछ समय से 50 से अधिक रेलकर्मियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. यह बात आज सोमवार को डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने कोटा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कही और उनसे मांग की कि कोटा के रेलवे अस्पताल में रेल कर्मचारियों के लिए कोरोना इलाज की समुचित व्यवस्था कराएं, ताकि हजारों रेल कर्मचारियों को सुविधा मिल सके.
पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल रेल चिकित्सालय में रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों तथा सेवानिवृत रेलकर्मचारियों को कोविड-19 का इलाज हेतु यूनियन के महामंत्री कॉम. मुकेश गालव ने जिलाधीश (कलेक्टर)  कोटा को ज्ञापन सौंपते हुये बताया कि मंडल रेल चिकित्सालय कोटा में 40 बेड कोविड-19 के उपचार हेतु राज्य सरकार प्रशासन ने अधिकृत कर लिया है.

25 हजार से अधिक रेल कर्मचारी, परिजन रेल अस्पताल पर आश्रित

श्री गालव ने कलेक्टर को बताया कि कोटा स्टेशन इलाके में ही रेल कर्मचारी, उनके परिवारजन एवं सेवानिवृत रेलकर्मचारी के लगभग 25000 निवासरत हैं. कोविड-19 से काफी रेलकर्मचारी व उनके परिवारजन ग्रसित हो चुके हैं. लगभग 50 से अधिक रेलकर्मचारियों की कोविड-19 से मृत्यु हो चुकी है. मंडल रेल चिकित्सालय में किसी भी रेलकर्मचारी को कोविड-19 के उपचार हेतु भर्ती नहीं किया जा रहा है. मेडीकल कॉलेज एवं प्राईवेट चिकित्सालय में बेड उपलब्ध नहीं है, जिसका खामियाजा रेलकर्मचारी भुगत रहा है. जिससे रेलकर्मचारी एवं इनके परिवारजन काफी दुविधा में है.

रेलकर्मियों के लिए ही रेल हास्पिटल में कोविड का उपचार व्यवस्था हो

श्री गालव ने जिलाधीश महोदय से निवेदन किया है कि शीघ्र से शीघ्र रेल चिकित्सालय में कोविड-19 उपचार हेतु सभी सुविधाओं की व्यवस्था कर रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों तथा सेवानिवृत रेलकर्मचारियों को मंडल रेल चिकित्सालय में भर्ती कर कोविड-19 का उपचार उपलब्ध कराया जाये.

जिलाधीश ने यूनियन की मांग को गंभीरता से लिया, यह निर्देश दिया

यूनियन महामंत्री श्री गालव  की मांग पर जिलाधीश ने शीघ्र संज्ञान लेते हुये फोन पर मेडीकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉक्टर सरदाना से व मंडल रेल चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से वार्ता कर चिकित्सालय में रेलकर्मचारियों को भर्ती तथा इलाज हेतु प्रशिक्षित कोविड स्पेशलिस्ट, वरि. डाक्टर, पैरा मेडीकल, नर्सिंग स्टाफ को भेजने हेतु निर्देशित किया. ज्ञापन देने गये प्रतिनिधि मंडल में मंडल रेल चिकित्सालय शाखा के धर्मवीर चौधरी तथा बी.पी.मीणा उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा के अस्पतालों में आक्सीजन, रेमेडिसिविर की कमी, इलाज कराने भटक रहा स्टाफ, WCREU ने दी चेतावनी, कहा- रेल अस्पतालों में हो इंतजाम

पूरी सुरक्षा के साथ 50 फीसदी स्टाफ से कोटा मंडल में कराया जाए काम : डबलूसीआरईयू ने डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित

Leave a Reply