ओडिशा के सीएम ने किया राज्य के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन का एलान

ओडिशा के सीएम ने किया राज्य के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन का एलान

प्रेषित समय :13:02:03 PM / Mon, Apr 26th, 2021

भुवनेश्वर। देश में वैक्सीनेशन को लेकर एक तरफ जहां विभिन्न राज्यों में राजनीतिक बहसबाजी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ सदैव वाद-विवाद से खुद को अलग रखने वाले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 18 से 44 साल के लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन का ऐलान करते हुए कहा है कि प्रदेश की साढ़े चार करोड़ जनता मेरा परिवार है तो उनके टीकाकरण की जिम्मेदारी भी मेरी है। नवीन पटनायक के इस निर्णय का न सिर्फ हर वर्ग लोगों ने स्वागत किया है बल्कि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने के लिए भी लोग आगे आ रहे हैं।

कोरोना की पहली लहर से लेकर दूसरी लहर तक ओडिशा के प्रबंधन की न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी प्रशंसा मिली है। पूरे देश में जब बेड, वेंटिलेटर एवं मानव संजीवनी कही जा रही आक्सीजन को लेकर हाहाकर मचा हुआ है, तो वहीं नवीन पटनायक आगे आए और महाराष्ट्र, दिल्ली आदि राज्यों को आक्सीजन मुहैया कराकर पूरे देश में ओडिशा की छवि बढ़ाने का काम किया है।

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना एवं व्यक्तिगत दुराव बहुत जरूरी है। ऐसे में जैसे ही देश में कोरोना की दूसरी लहर सामने आयी, मुख्यमंत्री भी सामने आए और उन्होंने प्रदेश में मास्क पहनने के लिए 15  दिवसीय स्पेशल ड्राइव चलायी। इस मुहिम में भी मुख्यमंत्री की दूरदृष्टि दिखी। घर से बिना मास्क के कोई बाहर ना निकले इसकी जिम्मेदारी उन्होंने माताओं एवं बहनों को दी। आज नतीजा यह है कि अधिकांश लोग बिना मास्क के बाहर नहीं निकलते हैं और यदि कोई निकलता है तो फिर उनसे प्रशासन सख्ती से निपट रहा है। यही कारण है कि फिलहाल देश के अन्य राज्यों की तुलना में ओडिशा की स्थिति काफी बेहतर है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में फिर रुका कोरोना वैक्सीनेशन: टीके खत्म होने पर 54 वैक्सीन केंद्रों को करना पड़ा बंद

18 से ज्‍यादा उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन का रजिस्‍ट्रेशन 24 अप्रैल से

टीकाकरण में अमेरिका-चीन से आगे निकला भारत, 92 दिनों में 12 करोड़ लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

एमपी हज कमेटी ने कहा, हज पर जाना है तो वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लाना होगा

डबलूसीआरईयू का विशाल कोविड वैक्सीनेशन शिविर, टीकाकरण कराने उमड़ी भीड़

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

Leave a Reply