यरूशलम में बढ़ा तनाव: इजराइल और गाजा ने एक दूसरे पर दागे रॉकेट

यरूशलम में बढ़ा तनाव: इजराइल और गाजा ने एक दूसरे पर दागे रॉकेट

प्रेषित समय :11:31:54 AM / Mon, Apr 26th, 2021

यरूशलेम. संयुक्त राष्ट्र द्वारा शांति बनाए रखने की अपील और इजराइली नेताओं के आक्रामक ढंग से जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी के बावजूद गाजा पट्टी से इजराइल की तरफ शनिवार को फिर से रॉकेट दागे गए.

इजराइली पुलिस और धुर दक्षिणपंथी यहूदी समूहों से फलस्तीनियों की हिंसक झड़प से यरूशलेम में तनाव बढ़ गया है. इजराइल और गाजा के बीच कई महीनों में सीमा-पार से इस पैमाने पर हिंसा हुई है. सेना ने बताया कि आतंकवादियों ने दक्षिणी इजराइल के स्देरोत कस्बे की तरफ रॉकेट दागे, जिन्हें हवाई सुरक्षा बलों ने रोक दिया.

शनिवार सुबह, गाजा पट्टी में आतंकवादियों ने इजराइल की तरफ करीब 36 रॉकेट दागे जबकि इजराइली सेना ने भी सत्तारूढ़ हमास समूह द्वारा संचालित ठिकानों पर पलटवार किया. ये रॉकेट उस वक्त दागे गए जब सैकड़ों फलस्तीनियों की पूर्वी यरूशलम में इजराइली पुलिस के साथ झड़प हुई. इन झड़पों में कम से कम चार पुलिसकमीज़् और छह प्रदर्शनकारी घायल हो गए. रमजान के पवित्र माह के दौरान ये झड़पें लगभग हर दिन हो रही हैं और इनके रुकने के कहीं कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने गाजा और यरूशलम को लेकर शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से चचाज़् की है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को गाजा में बन रही हर स्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. यरूशलम को लेकर उन्होंने कहा कि इजराइल हर किसी को उपासना की स्वतंत्रता देगा और उन्होंने शांति बनाए रखने की अपील की. क्षेत्र में संयुक्त राष्ट्र के दूत टोन वेनेसलैंड ने हिंसा की निंदा की और कहा कि संयुक्त राष्ट्र शांति बनाए रखने के लिए सभी पक्षों के साथ काम कर रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत, फ्रांस और अमेरिका समेत दुनिया के 5 बड़े देशों की नौसेनाएं बंगाल की खाड़ी में करेंगी संयुक्त युद्धभ्यास

संयुक्त राष्ट्र की संस्था ने जताया 2021 में भारत की अर्थव्यवस्था में मजबूत सुधार का अनुमान

भारत के खिलाफ नई साजिश? प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक संगठन ने संयुक्त राष्ट्र को दिया चंदा

ग्रीन रिकवरी के नाम पर किये वादे का सिर्फ़ 18 फ़ीसद हुआ खर्च: संयुक्त राष्ट्र

रेड अलर्ट पर पृथ्वी, 2021 मेक ओर ब्रेक यर: संयुक्त राष्ट्र

Leave a Reply