सोने-चांदी के दाम में आज फिर आई गिरावट, 4 दिन में 440 रुपये हुआ सस्ता

सोने-चांदी के दाम में आज फिर आई गिरावट, 4 दिन में 440 रुपये हुआ सस्ता

प्रेषित समय :12:59:09 PM / Tue, Apr 27th, 2021

नई दिल्ली. सोने-चांदी की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट आई है. रुपये में मजबूती की वजह से बुधवार को घरेलू बाजार में सोने का भाव घट गया. इस गिरावट के बाद सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत 440 रुपये तक गिर गई है. सोने की तुलना में चांदी की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है. आज एक किलोग्राम चांदी का दाम 63,628 रुपये पर आ गया.

सोने के नए दाम : लगातार चौथे दिन सोने की कीमतें गिरी हैं. मंगलवार को सर्राफा बाजार में जून वायदा वाले सोने में 0.04 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. जिसके बाद सोने के दाम 47,445 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के दाम की बात करें तो हाजिर सोना 0.1% गिरकर 1,777.93 डॉलर प्रति औंस आ गया.

चांदी की नई कीमत: सोने की तुलना में चांदी की कीमतों में भी गिरावट रही. औद्योगिक मांग घटने की वजह से एक किलोग्राम चांदी का दाम 69,329 रुपये से गिरकर 68,623 रुपये हो गया.

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, कमजोर डॉलर और कोरोना महामारी की बढ़ती चिंता के कारण न्‍यूयॉर्क स्थित कमोडिटी एक्‍सचेंज में सोने का हाजिर भाव बढ़ गया. वहीं, रुपया डॉलर के मुकाबले मजबूत होने से भारतीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतों में कमी दर्ज की गई. आज शुरुआती कारोबार के दौरान रुपया डॉलर के मुकाबले 24 पैसे मजबूती के साथ 74.77 के स्‍तर पर पहुंच गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1 जून से सोने की ज्वैलरी पर हॉलमार्किंग अनिवार्य, जौहरियों को मिला था 1 साल का समय

सोने के दाम में आयी गिरावट, चांदी भी फिसली

सोने के दाम में आया उछाल, चांदी भी चमकी

सोने के दाम में आयी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती

सोने के दाम में गिरावट का रुख जारी, चांदी भी हुई सस्ती

सोने के दाम में आयी तेजी, चांदी की कीमत में गिरावट का रुख

Leave a Reply