नवाजुद्दीन सिद्दीकी: सुपरस्टार बनने का सपना मैंने कभी नहीं देखा!

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: सुपरस्टार बनने का सपना मैंने कभी नहीं देखा!

प्रेषित समय :08:51:18 AM / Thu, Apr 29th, 2021

सुभाष शिरढोनकर. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ’धूमकेतु’ अब बड़े पर्दे पर नहीं बल्कि सीधे तौर पर 22 मई को ओटीटी प्लेटफार्म ’जी 5’ पर रिलीज होने जा रही है।
इस कॉमेडी ड्रामा में नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक ऐसे गैर अनुभवी फिल्म लेखक के किरदार में नजर आएंगे जो अपने आसपास होने वाली घटनाओं से प्रेरणा लेकर अच्छी कहानियां लिखने की कोशिश करता है और एक दिन बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने का ख्वाब देखता है।
2021 नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए काफी व्यस्त साल है क्योंकि वर्तमान में वह लंदन में एक थ्रिलर फिल्म ’संगीन’ कर रहे हैं और जल्दी ही एक और फिल्म ’जोगीरा सा रा रा’ की शूटिंग के लिए देश वापस आएंगे। प्रस्तुत है नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंशः
इस इंडस्ट्री में आप एक सुपर स्टार बनने का सपना लेकर आये थे लेकिन अब आपका यह सपना धीरे धीरे धूमिल होता सा लगने लगा है ?
मैं सुपर स्टार नहीं बल्कि एक अच्छा एक्टर बनने का का सपना लेकर यहां आया था और मुझे लगता है कि मेरा वह सपना काफी हद तक पूरा भी हुआ है। सुपर स्टार बनने का ख्वाब तो मैंने कभी देखा ही नहीं क्योंकि ऐसा कोई ख्वाब मैं देखता, उसके पहले मेरी शक्ल मेरे सामने आ जाती थी।
लेकिन इस इंडस्ट्री में अब तक जितने भी सुपरस्टार हुए, उनकी शक्ल सूरत और लुक आम हीरो से अलग  ही रहा है। ऐसे में इस तरह का सपना देखने में खराबी क्या है ?
नहीं, मैं इतने बड़े बड़े सपने सिर्फ इसलिए देखना नहीं चाहता, क्योंकि मुझे लगता है कि जैसे ही आपको अपने काम में निराशा मिलती है आप पीछे धकेल दिये जाते हैं।
यदि आप यहां एक अच्छे एक्टर बनने आये थे तो क्या आपको लगता है कि अब आप एक अच्छे और कामयाब एक्टर बन चुके हैं ?
अपनी यात्रा में आप कहीं पहुंचते हैं या नहीं, यह महत्वपूर्ण नहीं है। महत्वपूर्ण है सिर्फ यात्रा जारी रहना और मुझे खुशी है कि मेरी अभिनय यात्रा दो दशक से निरंतर जारी है।
अपनी कामयाबी से आपको कितनी खुशी मिलती है ?
’कामयाबी’ अलग चीज है और ’खुशी’ अलग चीज होती है। कामयाबी कभी खुशी की गारंटी नहीं दे सकती। अगर ऐसा होता तो दुनिया के सबसे सफल लोग, सबसे ज्यादा खुश होते लेकिन ऐसा नहीं है। सफलता को निरंतर बनाए रखने का दबाव आपकी खुशियों को छीनने का काम करता है।
सच्ची खुशी आपको किस चीज से मिलती है ?
कभी कभी तो किसी एक फिल्म में, सिर्फ एक सीन करने पर ही मुझे सच्ची खुशी  मिल जाया करती है। अनेक कारणों से अब तक में अनेक बार डिप्रेशन में जा चुका हूं लेकिन जब जब इस डिप्रेशन के दौर से बाहर आता हूं, तब भी मुझे खुशी होती है।
आने वाली फिल्म ’संगीन’ के बारे में आप कुछ बताइये ?
जयदीप चोपड़ा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का दिलचस्प पहलू यह है कि इसमें मैं एक पॉजिटिव कैरेक्टर प्ले कर रहा हूं। इसके पहले भी मैं ’मंटो’, ’धूमकेतु’ और ’बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्मों में पॉजिटिव कैरेक्टर कर चुका हूं लेकिन ’संगीन’ का मेरा किरदार इन सबसे अलग है।
पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के दौरान खाली वक्त का फायदा उठाते हुए इंडस्ट्री से जुड़ी हर हस्ती ने कुछ न कुछ नया करने की कोशिश की। उस दरमियान आपने क्या किया ?
लॉकडाउन के दौरान में पूरे समय घर पर ही था और तब मैंने दुनिया भर के कई जाने माने एक्टर्स की ढेर सारी फिल्में देख डालीं और मुझे लगता है कि हर फिल्म से मैने कुछ न कुछ सीखा है।
’संगीन’ के अलावा आपके पास और कौन कौन सी फिल्म हैं ?
कुशल नंदी की रोमांटिक कॉमेडी ’जोगीरा सा रा रा’ है। इसके अलावा सरवर फारूकी की ड्रामा बेस्ड फिल्म ’नो लैंड्स मेन’ कर रहा हूं। सेजल शाह की एक फिल्म के लिए भी बातचीत अंतिम दौर में चल रही  है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब कॉन्डम टेस्ट करेंगी रकुलप्रीत सिंह, कॉमिडी से भरपूर होगी फिल्म

फिल्म समीक्षाः एक्टिंग ही नहीं, फेस एक्सप्रेशन के लिहाज से भी दमदार है- अर्थात!

वाइल्ड डॉग: थ्रिल के शौकीनों को फिल्म में आएगा मजा

कोरोना काल में अटल विश्वास जगाती फिल्म- अर्थात!

तमिल फिल्मों के कॉमेडी अभिनेता और पद्म पुरस्कार विजेता विवेक का हृदय गति रुकने से निधन

परिणीता चौपड़ा की फिल्म साइना अमेजॉन प्राइम पर 23 अप्रैल को होगी रिलीज

Leave a Reply