बिकवाली के दबाव में लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स ओर निफ्टी में रही गिरावट

बिकवाली के दबाव में लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स ओर निफ्टी में रही गिरावट

प्रेषित समय :16:54:26 PM / Thu, Apr 29th, 2021

मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज शानदार तेजी के बाद बिकवाली देखने को मिली. बाजार के इस उतार चढ़ाव में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स अपनी पूरी बढ़त गंवाकर बंद हुए हैं. निफ्टी आज के इंट्राडे में 15000 के पार चला गया तो सेंसेक्स ने भी 50350 का स्तर पार किया. हालांकि कारोबार के अंत में दोनों इंडेक्स पर बिकवाली रही.

आज के कारोबार में सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 610 अंक गिरकर 49,765.94 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी आज 30 अंकों की गिरावट के साथ 14895 के स्तर पर बंद हुआ. आज मेटल शेयरों ने बाजार को सपोर्ट दिया तो आटो, बैंक, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में दबाव देखने को मिला. इसके पहले इस हफ्ते के तीनों दिन शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली थी.

आज के कारोबार में बजाज फिनसर्व में 7 फीसदी की तेजी रही तो बजाज फाइनेंस 4 फीसदी मजबूत हुआ. बजाज आटो और एचडीएफसी टॉप लूजर्स रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो एप्पल और फेसबुक के अच्छे नतीजों से अमेरिकी मार्केट का बेहतर होता दिख रहा है. डाउ फ्यूचर्स में करीब 50 अंकों उछाल देखने को मिला है. वहीं आज एशियाई बाजारों में खरीदारी है.

आज के कारोबार में लॉर्ज कैप शेयरों में मिला जुला ट्रेंड देखने को मिला है. सेंसेक्स 30 के 12 शेयरों में तेजी रही है तो 18 लाल निशान में बंद हुए हैं. टॉप गेनर्स की लिस्ट में बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, और डॉ रेड्डीज शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स की लिस्ट में बजाज आटो, एचडीएफसी, एचसीएल टेक, एलएंडटी, एसबीआई और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना से हाहाकार के बीच दाह-संस्कार भी बना कारोबार, कई तरह के पैकेज और ऑफर दे रही कंपनियां

शेयर मार्केट : सप्ताह के पहले कारोबारी दिन 508 प्वाइंट बढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स

अवैध कारोबार के गढ़ जबलपुर में फिर पकड़ा गया आईपीएल का सट्टा

अंबेडकर जयंती पर आज शेयर बाजार में नहीं कर सकेंगे कारोबार, कमोडिटी व फॉरेक्स मार्केट भी बंद

Leave a Reply