कोरोना का कहर: कोविड-19 टास्क फोर्स ने केंद्र सरकार से की राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने की अपील

कोरोना का कहर: कोविड-19 टास्क फोर्स ने केंद्र सरकार से की राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने की अपील

प्रेषित समय :11:10:44 AM / Sun, May 2nd, 2021

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है. हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्यों ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाए जाने की अपील की है.

द संडे एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक देश में इस समय कोरोना के संक्रमण में भारी उछाल देखने को मिल रही है. कोरोना की दूसरी लहर पहले से काफी खतरनाक है. कोविड-19 टास्?क फोस के मुताबिक कोरोना तेजी से अपना रूप बदल रहा है, जिसके कारण कोरोना पर काबू पाना मुश्किल हो गया है. टास्क फोर्स ने जोर देते हुए कहा है कि अगर इसी तरह कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो देश का स्वास्थ्य ढांचा पूरी तरह से टूट जाएगा.

कोविड-19 टास्क फोर्स में एम्स और आईसीएमआर जैसे प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों के विशेषज्ञ शामिल हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन अधिकारियों की कई बार बैठक हो चुकी है. इस बैठक में जो भी बात रखी जाती है उसकी जानकारी टास्क फोर्स के अध्यक्ष वी के पॉल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाते हैं.

बता दें कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अप्रैल को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में साफ तौर पर कहा था कि हम सब लोगों को मिलकर लॉकडाउन से बचने का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए. बता दें कि जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश का संबोधित किया था, उस दिन देश में 2,59,170 नए मामले और 1,761 नई मौतें दर्ज की थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में 10 मई के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

अब पानी सर से ऊपर चढ़ चुका है, किसी भी हाल में दिल्ली पहुंचनी चाहिए ऑक्सीजन, नहीं तो : दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

दिल्ली : बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 8 कोरोना मरीजों की मौत, डॉक्टर भी शामिल

सोनू सूद को दिल्ली में बेड तलाशने में लगे 11 घंटे तो UP में 9.5

दिल्ली में खुल गई थी नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की फैक्ट्री, क्राइम ब्रांच ने किया ऐसे खुलासा, भारी मात्रा में इंजेक्शन बरामद

कोरोना से बिगड़े हालात, आप विधायक ने की दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

Leave a Reply