लोकतंत्र की विजय: बंगाल में मतदाताओं ने गरीब मजदूर की पत्नी को जिताया

लोकतंत्र की विजय: बंगाल में मतदाताओं ने गरीब मजदूर की पत्नी को जिताया

प्रेषित समय :12:29:11 PM / Mon, May 3rd, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं. इस चुनाव में राज्य की सीएम ममता बनर्जी सहित टीएमसी और भाजपा के कई दिग्गज मात खा चुके हैं, जिनको लेकर जमकर चर्चा की जा रही है, लेकिन इन सबकी हार से ज्यादा भाजपा के एक ऐसे प्रत्याशी की चर्चा सबसे ज्यादा की जा रही है, जिसकी जीत को लेकर किसी को कोई यहीं नहीं था. दरअसल हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की सालतोरा सीट की नई नवेली विधायक चंदना बाउरी की.

दरअसल चंदना बाउरी आज के उन नेताओं से बिलकुल अलग हैं, जो पैसे के दम पर चुनाव लड़ते हैं और लग्जरी गाडिय़ों में चलते हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेता सुनील देवधर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चंदना बाउरी एक गरीब मजदूर की पत्नी हैं, जिनकी उम्र भर की जमा पूंजी सिर्फ 31 हजार 985 रुपये है. चंदना बाउरी आज भी झोपड़ी में रहती हैं. संपत्ति के रूप में उनके पास 3 बकरियां और 3 गाय भी हैं. वो अनुसूचित जाति से संबंध रखती हैं.

https://twitter.com/Sunil_Deodhar/status/1388921509381500928

गौरतलब कि भाजपा के टिकट पर चुनाव लडऩे वाली चंदना बाउरी ने सालतोरा सीट पर टीएमसी के संतोष कुमार मोंडल को मात दे दी है. उन्हें यहां हुए चुनावी मुकाबले में वोटर्स ने 91 हजार 648 वोट दिए, जबकि टीएमसी प्रत्याशी को 87 हजार 503 वोट मिले. इस तरह चंदना ने 4145 वोटों से संतोष कुमार मोंडल को नजदीकी मुकाबले में मात दे दी. इस सीट पर तीसरे नंबर सीपीआई (एम) के प्रत्याशी नंदलाल बाउरी रहे, उन्हें महज 14084 नसीब हुए जबकि नोटा के बटन को 3363 लोगों ने दबाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के मत प्रतिशत में आयी कमी, टीएमसी का 5 प्रतिशत बढ़ा

नरेंद्र मोदी का इतराना पश्चिम बंगाल में भारी पड़ गया?

बंगाल चुनाव में अचानक बड़ा उलटफेर, सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराया

टीएमसी के शानदार प्रदर्शन ममता के कारण, बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय बोले, हम हार का आत्ममंथन करेंगे

बंगाल चुनाव के बाद प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, कहा- अब नहीं बनाऊंगा चुनावी रणनीति, जगह खाली कर रहा हूं

Leave a Reply