राहुल गांधी ने कहा इंफेक्शन को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन ही आखिरी विकल्प, तत्काल लगाएं

राहुल गांधी ने कहा इंफेक्शन को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन ही आखिरी विकल्प, तत्काल लगाएं

प्रेषित समय :16:27:10 PM / Tue, May 4th, 2021

नई दिल्ली. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कई निर्दोष लोग कोविड इंफेक्शन के करण जिंदगी की लड़ाई हार रहे हैं. उन्होंने कहा कि महामारी के सर्वनाश को रोकने का एक मात्र तरीका है लॉकडाउन, कमजोर वर्गों के लोगों को एनवाईएवाई योजना के संरक्षण दिया जाए और तत्काल पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए. उन्होंने ट्वीट किया कि भारत सरकार को यह समझ नहीं आ रहा है. कोरोना के प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका एक पूर्ण लॉकडाउन है. भारत सरकार की निष्क्रियता कई निर्दोष लोगों को मार रही है.

राहुल गांधी, जो केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद हैं, ने देश में कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की है. दरअसल, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. लगातार लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं. हालांकि लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को कोरोना के 3 लाख 57 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही कोरोना के कुल मामलों ने 2 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. जबकि पिछले 24 घंटे में 34 सौ से ज्यादा मरीजों ने जान गवां दी है. जिन्हें मिलाकर देश में अब कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,22,408 पहुंच गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में भारत में 3,57,229 नए कोरोना के मरीज मिले हैं. इसी के साथ कुल मामले 2,02,82,833 हो गए हैं. राहत की बात यह है कि लगातार तीसरे दिन कोरोना के मामलों में गिरावट आई है. बीते दिन यानी सोमवार की बात करें तो कोविड-19 के 3,68,147 नए मामले आए थे. इससे पहले दो मई को 3,92,488 नए मरीज मिले थे. मगर देश में एक मई को संक्रमण ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 4 लाख का आंकड़ा पार किया था. एक मई को संक्रमण के रिकॉर्ड 4,01,993 नए मामले आए थे.

ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के चलते 3,449 मरीजों की मौत हो गई है, जिन्हें मिलाकर अब देश में मरने वालों का कुल आंकड़ा 2,22,408 हो गया है. इसी के साथ मृत्युदर अब 1.10 फीसदी हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बढ़ी ऑक्सीजन की किल्लत, केजरीवाल सरकार ने लगाई सेना से मदद की गुहार

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स को हराकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

पंजाब ने दिल्ली को दिया 167 रन का टारगेट, कप्तान मयंक की पहले ही मैच में फिफ्टी

Leave a Reply