जबलपुर से 18 प्लस के टीके का शुभारम्भ, पहला टीका शुभम-शिवांगी को लगा, सीएम ने पूछा कैसा महसूस कर रहे है

जबलपुर से 18 प्लस के टीके का शुभारम्भ, पहला टीका शुभम-शिवांगी को लगा, सीएम ने पूछा कैसा महसूस कर रहे है

प्रेषित समय :16:09:18 PM / Wed, May 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज से 18 प्लस वालों को टीका लगने का शुभारम्भ स्मार्ट सिटी आफिस मानस भवन में हुआ, जिसमें पहला टीका शुभम व शिवांगी को लगा, दोनों से सीएम शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो कांफेे्रसिंग में बात करते हुए पूछा कि कैसा महसूस कर रहे है किसी ने पैसे तो नहीं मांगे, क्या संदेश देना चाहेगें आप.

                       बताया जाता है कि आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगना शुरु हो गया, पहले हितकारिणी कालेज को सेंटर बनाया गया था लेकिन आज अचानक ही सेंटर मानस भवन कर दिया गया है, सुबह 9 बजे  ही वैक्सीन लगवाने वालों को मैसेज भेजकर बुलाया गया, सबसे पहले वैक्सीन लगवाने वाले शुभम व शिवांगी काफी उत्साहित रहे, उन्होने कहा कि कोरोना महामारी से वैक्सीन ही बचा सकती है, महामारी को खत्म करना है तो सभी को वैक्सीन लगवाना होगी. आज शुरु हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आखिरी समय में सेंटर बदलने के बाद भी मैसेज मिलने वाले सभी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच गए थे, कोरोना से बचाव के लिए 18 प्लस वालों को टीकाकरण में शामिल किया गया है, मानस भवन में पूर्वान्ह 11 बजे शुरु हुआ वैक्सीनेशन कार्यक्रम दोपहर एक बजे समाप्त हो गया. गौरतलब है कि वैक्सीन की कमी के कारण बुधवार को प्रतीकात्मक तौर पर टीकाकरण का कार्यक्रम शुरु हुआ है, कोविन एप या आरोग्य सेतु से घर बैठे ऑनलाइन रजिस्टे्रशन कराने वाले सौ लोगों को ही बुलाया गया था.

15 मई तक सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को सौ-सौ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, हालांकि आज वैक्सीन लगवाने वालों को सेंटर में ही काफी देर तक बिठाया गया लेकिन किसी को कोई साइड इफे क्टर नही हुआ है. वहीं नियमित टीकाकरण सत्र मंगलवार व शुक्रवार को केबल शासकीय मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल में होगा. अधिकारियों की माने तो पिछले दिन कोविड वैक्सीन की नई खेप के बाद सेंकेड डोज के लिए टीके की उपलब्धता बढ़ गई है, आज 40 सेशन आयोजित किए गए, कुल 12 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का डोज मिला है.

टीकाकरण के लिए जरुरी है ये बात-

वैक्सीनेशन के लिए जरुरी दस्तावेज में आधार कार्ड या कोई भी मान्य फोटो परिचय पत्र आवश्यक होगा, खासबात है कि अब पंजीयन तत्काल नहीं होगा, और सत्र स्थल पर टीकाकरण नहीं होगा, रजिस्टे्रशन की प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी, प्रभारी सीएमएचओ डाक्टर संजय मिश्रा के अनुसार वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केन्द्र पर आने वाले लोग नाश्ता या फिर भोजन करके आए, पहचान पत्र लाना आवश्यक होगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब जबलपुर में भी दूध की दुकानों का समय तय, सुबह 6 से 9 और शाम 5 से 7 बजे तक

जबलपुर संभाग के 310 गांव में नहीं है एक भी कोरोना संक्रमित, ग्रामीणों ने स्वयं लगाया कफ्र्यू, नियम तोडऩे पर लगाया जाता है जुर्माना

एमपी के जबलपुर में दिल दहला देने वाली घटना : कमर में चुनरी बांधकर ट्रेन के सामने कूदे प्रेमी-युगल

Leave a Reply