एमपी में अब 17 मई तक लॉकडाउन, और अधिक सख्ती होगी, सीएम ने कहा गांव में संक्रमण नहीं रोका तो हालात बेकाबू हो जाएगें

एमपी में अब 17 मई तक लॉकडाउन, और अधिक सख्ती होगी, सीएम ने कहा गांव में संक्रमण नहीं रोका तो हालात बेकाबू हो जाएगें

प्रेषित समय :20:47:17 PM / Thu, May 6th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में अब बड़े शहरों से ज्यादा छोटे शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है, जिसके चलते अब पूरे एमपी में कोरोना कफ्र्यू लाकडाउन 15 मई तक बढ़ा दिया गया है, चूंकि  वीकेंड लॉकडाउन तो पहले से ही है तो अब 17 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगा. वहीें सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि गांवों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, यदि इसे रोका नहीं गया तो हालात बेकाबू हो जाएगें.

                           सीएम श्री चौहान ने किल कोरोना अभियान पार्ट को लेकर हुई वर्चुअल कांफे्रस में कहा कि अब कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन करना होगा, गांवों में संक्रमण नहीं रोका गया तो स्थिति काबू से बाहर हो जाएगी, जहां तक शादियों का सवाल है तो ऐसी शादी करने का क्या फायदा जिसके कारण अपनों का ही जीवन संकट में पड़ जाए, उन्होने यह भी कहा कि गांव में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, ऐसे में जरा भी लापरवाही की गई तो बड़े संकट में फंस जाएगे, कोरोना कफ्र्यू को सख्ती से लागू करने का फैसला स्थानीय स्तर पर होगा. सीएम श्री चौहान ने सभी जनप्रतिनिधियो, कांग्रेस, भाजपा के सदस्यों सहित समाज सेवियों से कहा कि सभी मिलकर अपने अपने क्षेत्र में व्यवस्थाएं करें, गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के ऐलान से पहले ही होशंगाबाद सहित प्रदेश के कई जिलों में 15 मई तक कफ्र्यू का फैसला पहले ही लिया जा चुका है. सीएम ने यह भी कहा कि अब विधानसभा बार आपदा प्रबंधन समिति बनेगी इन्हे क्षेत्र के विधायक लीड करेगें, इसमें एसडीएम, राजनैतिक दल के कार्यकर्ताओं, समाजसेवियों को शामिल किया जाए, क्षेत्र में भीड़ वाले स्पॉट पर सख्ती की जाए.

गरीबों को इलाज, सीटी स्कैन व एंबुलेंस निशुल्क

सीएम श्री चौहान ने कहा कि गरीबों के लिए कोरोना का इलाज मुफ्त रहेगा. सीटी स्कैन, एंबुलेंस की सुविधा भी मुफ्त मिलेगी. उन्होंने कहा कि भोपाल से मुख्यमंत्री गांव में कोरोना को नहीं रोक सकता. यह जिम्मेदारी पंचायतों को लेना होगी. उन्होंने कहा कि कई पंचायतों ने अपने स्तर पर जनता कफ्र्यू लगाकर कोरोना को बढऩे से रोका है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में नई बाईक लेकर घूमने निकले नाबालिग की सड़क दुर्घटना में मौत, दो गंभीर

कटनी के सब-इंस्पेक्टर की कोरोना संक्रमण से जबलपुर के निजी अस्पताल में मौत

एमपी के जबलपुर में निजी अस्पताल के कर्मचारी ही कर रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, दो गिरफ्तार

Leave a Reply