40 की उम्र में शादी करने जा रही हैं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न

40 की उम्र में शादी करने जा रही हैं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न

प्रेषित समय :12:15:36 PM / Thu, May 6th, 2021

वेलिंगटन. कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न अब जल्द ही शादी करने जा रही हैं. उन्होंने खुद इस संबंध में घोषणा की है. पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने एक रेडियो चैनल से कहा कि उन्हें और उनके पाटर्नर क्लार्क गेफोर्ड को आखिरकार शादी की तारीख मिल गई है.

एक स्थानीय समाचार पत्र ने जेसिंडा अर्डर्न के हवाले से कहा है, ‘इसका मतलब यह नहीं है कि इस बारे में हमने सभी को बता दिया है. हम शायद कुछ लोगों को इस समारोह में आमंत्रित करना चाहेंगे.’ 40 साल की अर्डर्न ने पिछले साल 2019 में 44 वर्षीय गेफोर्ड से सगाई की थी. उनकी एक दो साल की बेटी भी है. माना जा रहा है कि दिसंबर से फरवरी के बीच वह शादी कर सकती हैं.

हालांकि माना जा रहा है कि यह विवाह समारोह पारंपरिक तरीके से होगा और बहुत ज्यादा चमक-धमक इसमें नहीं होगी. पीएम जेसिंडा ने खुद स्वीकार करते हुए कहा कि शादी की पार्टी के लिए वह खुद को थोड़ा उम्रदराज मानती हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने इस संबंध में कहा कि इस बारे में कुछ और कहने के लिए नहीं है.

न्यूजीलैंड की सबसे युवा प्रधानमंत्री

जेसिंडा अर्डर्न ने 2017 में शपथ ली थी. वह न्यूजीलैंड की सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं. जब उन्होंने यह पदभार संभाला था उस समय गर्भवती थीं. पिछले साल अक्तूबर में वह एक बार फिर से चुनावों में जीती थीं. कोरोना वायरस से लड़ने में उनके प्रयासों को देशभर में सराहा गया था और लेबर पार्टी को इतिहास की सबसे बड़ी जीत मिली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

न्यूजीलैंड में भारतीयों की एंट्री बैन, सिंगापुर ने भी 8 हजार वीजा पर लगाई रोक..!

कोरोना का बढ़ता संक्रमण: न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाई रोक

न्यूजीलैंड में मैच के दौरान क्रिकेटर को बीच मैदान पर मारा मुक्का, हुआ बेहोश

न्यूजीलैंड में पुलिस अधिकारी बनीं मनदीप कौर सिद्धू, इस मुकाम तक पहुंचने वालीं पहली भारतीय

Leave a Reply