न्यूजीलैंड में भारतीयों की एंट्री बैन, सिंगापुर ने भी 8 हजार वीजा पर लगाई रोक..!

न्यूजीलैंड में भारतीयों की एंट्री बैन, सिंगापुर ने भी 8 हजार वीजा पर लगाई रोक..!

प्रेषित समय :15:42:40 PM / Thu, Apr 8th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीयों के आने पर रोक लगा दी है. भारतीयों की न्यूजीलैंड में एंट्री पर 11 अप्रैल से 28 अप्रैल बैन तक लागू रहेगा. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उनके देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23 मामलों में से 17 भारतीय हैं, ये सभी भारत से लौटे थे. इसलिए यह फैसला लिया गया है. सिंगापुर ने भी भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 8 हजार भारतीयों के वीजा रोक दिए हैं. ये वो भारतीय हैं जो पिछले साल कोरोना काल के दौरान सिंगापुर से भारत आए थे और अब वापस जाना चाहते हैं.

न्यूजीलैंड में पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना के 2531 नए केस सामने आए हैं. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि भारत से आने वाले यात्रियों में कोरोना के मामले सामने आ रहे थे. इसलिए ये अस्थाई बैन लगाया गया है. न्यूजीलैंड के नागरिकों पर भी ये लागू होगा. हमारी सरकार ऐसे और देशों पर भी नजर बनाए है, जहां कोरोना के केस तेज से बढ़ रहे हैं. अगर जरूरत पड़ी तो दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों पर भी बैन लगाया जाएगा. जैसिका अर्डर्न ने कहा कि ये कोई स्थाई प्रतिबंध नहीं है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इसे लागू किया गया है. उम्मीद है कि इस कदम से कोरोना संक्रमण रोकने में कुछ मदद मिलेगी.

भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 1.29 करोड़

भारत में  पिछले दिन रिकॉर्ड 1 लाख 26 हजार 265 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से अब तक ये पहली बार है, जब एक दिन के अंदर इतने लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं. इसके पहले 6 अप्रैल को एक दिन के अंदर 1.15 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे.

सिंगापुर में 11 हजार लोगों की जा सकती है नौकरी-

सिंगापुर में काम कर रहे 11 हजार लोगों की नौकरी भी जा सकती है. इनमें 7 हजार भारतीय हैं. वहां के श्रमिक विभाग ने आदेश जारी किया है कि नौकरी कर रहे दूसरे देश के लोगों को 1 मई तक वर्क परमिट लेना ही होगा. परमिट तभी मिलेगा, जब कंपनी के पास विदेशी वर्कर्स का कोटा हो. इस आदेश के पीछे सिंगापुर सरकार की मंशा लोकल लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया कराना बताई जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव रैलियों में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइंस का पालन: दिल्ली हाईकोर्ट ने ईसी और गृह मंत्रालय से मांगा जवाब

देश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड: एक दिन में आये संक्रमण के 1.26 लाख नये मामले

कोरोना इफेक्ट: एक महीने के लिये बंद हुई दिल्ली एम्स की ओपीडी

कोरोना का बढ़ता संक्रमण: न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाई रोक

पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, सबसे की टीकाकरण करवाने की अपील

एमपी के जबलपुर में दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हालात, फिर मिले 298 कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस और नित नए टीके, ये चुनौतियां हमारे लिए नई हैं!

छत्तीसगढ़: रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, बढ़े कोरोना के नए मामले

एमपी में विस्फोटक हुआ कोरोना: इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित 13 शहरों में लग सकता है दो दिन का लॉकडाउन

Leave a Reply