एक शेर पर 30 लकड़बग्‍घों ने किया हमला, छह घंटे तक चली जंग, जानें किसे मिली जीत

एक शेर पर 30 लकड़बग्‍घों ने किया हमला, छह घंटे तक चली जंग, जानें किसे मिली जीत

प्रेषित समय :13:16:37 PM / Fri, May 7th, 2021

केपटाउन. दक्षिण अफ्रीका में भैंस के मांस के लिए जंगल के राजा शेर और लकड़बग्‍घों के बीच जोरदार जंग देखने को मिली। जंगल में भैंस का मांस खाने की ताक में लगे विशालकाय लकड़बग्‍घों ने शेर को अकेला पाकर उसे घेर लिया और दोनों के बीच जोरदार जंग शुरू हो गई। यह मुठभेड़ करीब 6 घंटे तक चली। इस जंग में अकेले शेर ने यह साबित कर दिया कि उसे जंगल का राजा क्‍यों कहते हैं।

शेर ने करीब 6 घंटे तक चली जंग के पास भैंस के मांस पर कब्‍जा कर लिया और लकड़बग्‍घों को दुम दबाकर भागने के लिए मजबूर कर दिया। फोटोग्राफर और सफारीस्मिथ के संस्‍थापक कायले स्मिथ ने शेर और लकड़बग्‍घों की इस जंग को कैमरे में कैद किया। कायले की एक तस्‍वीर में नजर आ रहा है कि करीब 63 किलो के 30 लकड़बग्‍घों ने शेर को लिया है लेकिन शेर का गुर्राना जारी है।

करीब 180 किलो वजनी शेर 30 लकड़बग्‍घों के भीषण हमले से डरा नहीं और लकड़बग्‍घों के हमले से खुद को बचाने में न केवल सफल रहा बल्कि उसने भैंस के मांस पर भी कब्‍जा कर लिया। शेर और लकड़बग्‍घों की यह जोरदार जंग दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नैशनल पार्क में देखने को मिली। फोटोग्राफर कायले स्मिथ ने करीब 800 फुट की दूरी से 6 घंटे तक चले युद्ध की शानदार तस्‍वीरें खीचीं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जाने-माने कवि डॉ कुंवर बेचैन का कोरोना से निधन, डॉ कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारत में इस वजह से बेकाबू हुई कोरोना वायरस की दूसरी लहर : विश्व स्वास्थ्य संगठन

आर्थिक संकट भारत ही नहीं, विश्व के फिल्म उद्योग के सामने खड़ा हो गया है!

चीन ने तिब्बत सीमा के पास विश्व के सबसे ऊंचे रडार स्थल पर खोला 5जी सिग्नल बेस

Leave a Reply