फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, दिल्ली में आंधी-बारिश की संभावना

फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, दिल्ली में आंधी-बारिश की संभावना

प्रेषित समय :11:00:59 AM / Sat, May 8th, 2021

नई दिल्ली. देशभर में लगातार मौसम में बदलाव दर्ज किया जा रहा है. उत्तर भारत के ज्यादा इलाकों में पिछले दिनों हुई हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत जरूर प्रदान की है. वहीं अधिकतर जगह पर अब भी बारिश की आस बनी हुई है. उधर पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है

दिल्ली में फिलहाल मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 10 या 11 मई के आसपास फिर से सक्रिय होगा. जिससे 10 से 12 मई के बीच एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी भारत में धूल भरी तेज हवा के साथ गरज और बौछारें हो सकती है. यानी अभी कुछ दिन दिल्ली-एनसीआर का मौसम सामान्य रहेगा.

उधर झारखंड के मौसम की बात करें तो यहां पर मौसम खुशनुमा बना रहेगा. धनबाद में 15 मई तक धूप-छांव के बीच मौसम बदलता रहेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मध्य हिस्से के उत्तरी भाग में साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है. इसके बादल झारखंड और पश्चिम बंगाल से होकर असम तक फैले हुए हैं. इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ से आने वाले बादलों की सक्रियता भी बढ़ी हुई है. जिसके चलते झारखंड के मौसम में बदलाव संभव है.

यूपी में दो दिन मौसम में फिर उठापटक की आशंका जताई जा रही है वहीं कई इलाकों में हल्की बौछारें पड़ सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार के आसपास एक बार फिर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी और बौछारें पड़ने की आशंका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में 3 मई तक मौसम रहेगा खराब, इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव

दिल्ली में बारिश ने दी गर्मी से राहत, हिमाचल में बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

एमपी के इस शहर में गर्मी के मौसम में होती है 7-8 हत्याएं, आज भी छोटे भाई को मार दी गोली

बारिश ने बदली दिल्ली की फिजा, खुशनुमा हुआ मौसम

पश्चिम विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना

हवा के रुख से बदल रहा मौसम का मिजाज, तापमान में जारी है उतार चढ़ाव

Leave a Reply