बारिश ने बदली दिल्ली की फिजा, खुशनुमा हुआ मौसम

बारिश ने बदली दिल्ली की फिजा, खुशनुमा हुआ मौसम

प्रेषित समय :11:46:26 AM / Sat, Apr 17th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में चली धूल भरी आंधी और हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी का सामना कर रहे दिल्लीवासियों के लिए शुक्रवार का दिन राहत प्रदान करने वाला रहा. शनिवार शाम मौसम ने थोड़ी करवट क्या बदली दिल्ली की तो जैसी फिजा ही बदल गई. धूल भरी आंधी के बाद हुई हल्की बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया. कहीं-कही तो देर रात बारिश का दौर चलता रहेगा.

मौसम की यह राहत दिल्ली में आज यानी शनिवार को भी बरकरार रहेगी. आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना भी बनी रहेगी. बता दें कि आज सुबह भी दिल्ली में हल्की ठंड महसूस की गई. सुबह से राजधानी में ठंडी हवाएं चल रही है, जिससे मौसम सुहाना हो गया है.  मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान लगाया था. बिहार के मौसम में भी उतार-चढ़ाव जारी है. आसमान में बादल छाए हुए हैं, लेकिन गर्म हवा चलने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार 15 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ हल्की और 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. 17 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने इस दौरान दक्षिण भारत के कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होने का अनुमान लगाया है. रिपोर्ट के मुताबिक केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश के आसार हैं. उधर जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी बारिश की संभावना है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज और कल ओलावृष्टि हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हवा के रुख से बदल रहा मौसम का मिजाज, तापमान में जारी है उतार चढ़ाव

फिर बदलने लगा देश का मौसम, कहीं होगी बारिश तो कहीं चलेगी लू

सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ, मौसम विभाग ने अनेक राज्यों के लिये जारी किया बारिश का अलर्ट

पश्चिमी विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

मौसमी बीमारी बन सकता है कोरोना वायरस, कई वर्षों तक रहेगा खतरा- संयुक्‍त राष्‍ट्र

पहाड़ों में हो सकती है बर्फबारी, उत्तर-पूर्वी राज्यों में मौसम में होगा बदलाव

मध्य प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, सागर में ओले गिरे, सिवनी में गाज गिरने से दो की मौत

पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना

Leave a Reply