हिमाचल में बारिश का कहर, सिरमौर में फटा बादल, गाड़ियों को नुकसान

हिमाचल में बारिश का कहर, सिरमौर में फटा बादल, गाड़ियों को नुकसान

प्रेषित समय :10:55:34 AM / Sat, May 8th, 2021

शिमला/नाहन. हिमाचल प्रदेश में बारिश जमकर कहर बरपा रही है. आलम यह है कि जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. हालांकि, कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन बारिश से परेशानी जरूर बढ़ी है. सूबे में बीते चार दिन से रोजाना दोपहर बाद बारिश होती है. हालांकि, शनिवार को मौसम साफ बना हुआ है और धूप खिली है. लेकिन शनिवार को भी सूबे में बारिश होने का अनुमान है. इस संबंध में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं, शुक्रवार को सिरमौर जिले के उपमंडल राजगढ़ में भारी बारिश के चलते डिंबर पंचायत के भनोग के समीप हुए भारी भूस्खलन से आए मलबे के बीच तीन वाहन धंस गए. वाहनों को सड़क किनारे खड़ा किया गया था. अचानक पहाड़ी से आए मलबे के चलते भनोग के पास सड़क पर खड़ीं दो कारें एवं एक पिकअप चपेट में आ गई. इससे वाहनों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. बाद में वाहनों को जेसीबी मशीन के मदद से निकाला गया.सिरमौर जिले के उपमंडल राजगढ़ के अधिकांश इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. जंगलों में हुए अग्निकांड से ढीली पड़ी मिट्टी अब बारिश के साथ बह रही है.

फसलों को हुआ नुकसान

भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं, टमाटर और फ्रांसबीन फसलें तबाह हो गईं. डिंबर, नानू, बगोड़िया और भनोग आदि क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से गेहूं की तैयार फसल नष्ट हो गई, जबकि, टमाटर, शिमला मिर्च और फ्रांसबीन की फसलों को भी बहुत नुकसान हुआ है.  मौसम विभाग के अनुसार, सोलन के कंडाघाट में 58.2 mm, शिमला के शिलारू में 40.0 mm, धर्मपुर में 40.1 mm, सोलन में 33.2 mm, कसौली 33.0 mm और चंबा में बीते चौबीस घंटे में 33.0 mm पानी बरसा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के रीवा-सतना में झमाझम बारिश, खरीदी केन्द्रों में रखा गेंहू भीगा

केरल में 1 जून को आयेगा मानूसन, इस बार 98 प्रतिशत तक होगी औसत बारिश

हिमाचल में बारिश का कहर, चंबा में बादल फटने से भारी नुकसान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंधी के साथ बारिश की संभावना, न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ, धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बारिश होने का अनुमान

Leave a Reply