राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंधी के साथ बारिश की संभावना, न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंधी के साथ बारिश की संभावना, न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री

प्रेषित समय :13:12:29 PM / Sun, May 2nd, 2021

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दोपहर बाद आंधी चलने के साथ ही बारिश (Rain) का अनुमान व्यक्त किया है. अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 46 प्रतिशत दर्ज किया गया. शनिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 28.2 डिग्री सेल्सियस और 41.5 डिग्री सेल्सियस (41.5° C) दर्ज किया गया था. यदि बारिश होती है तो लोगों की लू और गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग ने इससे पहले शनिवार को भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने कहा था कि दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पूर्वोत्तर, मध्य और पूर्वी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, झुंझुनू और फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है. दिल्‍ली के आसपास के इलाकों में मौसम में बदलाव लगातार जारी है. ऐसे में देश की राजधानी में भी उसका असर देखा जा रहा है. तापमान में गिरावट से आमलोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है.

लगातार बदल रहा मौसम

आपको याद होगा कि 29 अप्रैल की शाम इसी तरह मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला था. दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में शाम को अचानक तेज हवा चलने लगी थी और फिर धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान कर दिया था. हालांकि उस दिन भी गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली थी. दिल्ली में 27-28 तारीख को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था. मौसम विभाग ने कहा भी था कि अभी दो-तीन दिनों तक हालात कुछ ऐसे ही बने रहने के आसार है. हालांकि मौसम विभाग ने यह भी अनुमान जताया था कि मई के शुरुआती सप्ताह में मौसम में बदलाव होगा, दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदा-बांदी और तेज हवा चलेगी. जिसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बारिश ने दी गर्मी से राहत, हिमाचल में बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

एमपी के इस शहर में गर्मी के मौसम में होती है 7-8 हत्याएं, आज भी छोटे भाई को मार दी गोली

बारिश ने बदली दिल्ली की फिजा, खुशनुमा हुआ मौसम

पश्चिम विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना

हवा के रुख से बदल रहा मौसम का मिजाज, तापमान में जारी है उतार चढ़ाव

फिर बदलने लगा देश का मौसम, कहीं होगी बारिश तो कहीं चलेगी लू

Leave a Reply