कोरोना का कहर: लगातार तीसरे दिन सामने आये 4 लाख से ज्यादा संक्रमण के नये मामले

कोरोना का कहर: लगातार तीसरे दिन सामने आये 4 लाख से ज्यादा संक्रमण के नये मामले

प्रेषित समय :09:26:57 AM / Sun, May 9th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. भारत में कोरोना के बढ़ते आंकड़े अब दुनिया को भी डराने लगे हैं. देश में कोरोना से बिगड़ते हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में पिछले तीन दिन से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 लाख से ज्यादा हो चुकी है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में 4 लाख 3 हजार 626 नए कोरोना केस सामने आए हैं.

पिछले एक दिन में देश में कोरोना से 4 हजार 91 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इससे पहले शुक्रवार को पहली बार देश में 4 हजार 233 लोगों की जान गई थी. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर ये है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

ऐसा पहली बार हुआ है जब एक दिन में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3 लाख 86 हजार के पार गई है. देश में अब तक 2.22 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1.83 करोड़ है. पिछले 24 घंटे में जान गंवाने वाले मरीजों के बाद देश में अब तक 2.42 लाख लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है.

कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित दिखाई दे रहा है. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 53,605 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 50,53,336 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 864 और रोगियों की मौत के बाद राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 75,277 हो गई है. इसके साथ ही आज 82,266 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिली, जिसके बाद ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या 43,47,592 हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीडीसी की रिसर्च में खुलासा: हवा के जरिये 6 फीट से भी ज्यादा दूरी तक फैल सकता है कोरोना संक्रमण

आईएमएम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना संकट से निपटने में स्वास्थ्य मंत्रालय का रवैया हैरानी भरी

यूपी : योगी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से निधन के बाद कब्रिस्तान में होगा नि:शुल्क अंतिम संस्कार

गुड न्यूज : डॉ. हर्षवर्धन बोले- देश के 180 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं

सीएम केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली के 300 स्कूलों में लगेगा कोरोना वायरस का टीका

कोरोना के विरुद्ध एक्शन में सीएम स्टालिन, तमिलनाडु में लागू किया 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

विशेषज्ञों का बड़ा खुलासा: कोरोना सिर्फ फेफड़ों की बीमारी नहीं, जम रहा है खून का थक्का

Leave a Reply