श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा

प्रेषित समय :11:09:04 AM / Mon, May 10th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ियों के बिना जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे. इस सीरीज से बीसीसीआई आईपीएल के बचे मुकाबलों से पहले खिलाड़ियाें को तैयार रखना चाहता है.

सौरव गांगुली ने कहा, ‘हमने जुलाई के महीने में सीनियर पुरुष टीम के लिए सीमित ओवरों की सीरीज की योजना बनाई है, जहां वे श्रीलंका में टी20 और वनडे मैच खेलेंगे.’ भारत की दो अलग-अलग टीमों के बारे में पूछे जाने पर पूर्व कप्तान ने कहा कि सीमित ओवरों की सीरीज में भाग लेने वाली टीम इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग होगी. उन्होंने कहा, ‘यह सफेद गेंद के विशेषज्ञों की टीम होगी. यह इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग होगी.’

उन्होंने यह साफ किया कि क्रिकेट बोर्ड ने भी सीमित ओवरों के नियमित खिलाड़ियों को ध्यान में रखा है. श्रीलंका दौरे पर 5 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज हो सकती है. भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा और आईपीएल के बचे हुए मैचों की योजना अभी बननी है. ऐसे में बीसीसीआई चाहता है कि शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी मैच के लिए तैयार रहे.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने दौरे को लेकर कहा, ‘बीसीसीआई के अध्यक्ष चाहते है कि हमारे सभी शीर्ष खिलाड़ी मैच के लिए तैयार हैं और चूंकि इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज नहीं है, ऐसे में जुलाई के महीने का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है.’ उन्होंने कहा कि जुलाई के महीने में भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों का इंग्लैंड से आना संभव नहीं होगा, क्योंकि वहां क्वारेंटाइन का नियम काफी कड़ा है. सूत्र ने कहा, ‘तकनीकी तौर पर जुलाई के महीने में सीनियर टीम को कोई आधिकारिक मैच नहीं खेलना है. टेस्ट टीम आपस में मैच खेल कर अभ्यास करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

जबलपुर में आबाद आईपीएल क्रिकेट का सट्टा, गोरखपुर-बेलबाग क्षेत्र में दबिश, 6 गिरफ्तार

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्‍टुअर्ट मैकगिल का सिडनी से अपहरण

टी-20 वर्ल्ड कप के लिये भारत आयेगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, केंद्र सरकार ने दी वीजा को मंजूरी

Leave a Reply