न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग ने संन्यास का ऐलान किया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा आखिरी मैच

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग ने संन्यास का ऐलान किया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा आखिरी मैच

प्रेषित समय :09:18:26 AM / Wed, May 12th, 2021

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के संकटमोचक माने जाने वाले विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. बीजे वॉटलिंग भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. वॉटलिंग वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे.

बीजे वॉटलिंग का न्यूजीलैंड क्रिकेट की कामयाबी में बड़ा योगदान रहा है. ब्रैंडन मैक्कलम के संन्यास के बाद वॉटलिंग न्यूजीलैंड की टीम के अहम खिलाड़ी बनकर उभरे. 2009 में टेस्ट डेब्यू करने वाले वॉटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं. वॉटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए 5 टी20 और 28 वनडे मैच भी खेले हैं.

बीजे वॉटलिंग को न्यूजीलैंड के संकटमोचक के तौर पर जाना जाता है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी उन्हें एक बड़ा बल्लेबाज मानते हैं. विलियमसन से जब सवाल किया गया था कि अगर उन्हें अपनी जान बचाने के लिए किसी बल्लेबाज को चुनना हो तो वो कौन होगा? इसपर विलियमसन ने बीजे वॉटलिंग का ही नाम लिया था.

आपको बता दें बीजे वॉटलिंग का जन्म साउथ अफ्रीका के डरबन में हुआ था लेकिन जब वो 10 साल के थे तो उनका परिवार न्यूजीलैंड बस गया. क्रिकेट का ककहरा वॉटलिंग ने न्यूजीलैंड में ही सीखा. साल 2008 में उन्होंने हैमिल्टन सीनियर क्लब के लिए खेलते हुए 378 रनों की विशाल पारी खेली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अगले महीने करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्‍टुअर्ट मैकगिल का सिडनी से अपहरण

टी-20 वर्ल्ड कप के लिये भारत आयेगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, केंद्र सरकार ने दी वीजा को मंजूरी

Leave a Reply