देश में नए कोरोना संक्रमितों की रफ्तार पड़ी धीमी, रिकवरी रेट में हुआ इजाफा

देश में नए कोरोना संक्रमितों की रफ्तार पड़ी धीमी, रिकवरी रेट में हुआ इजाफा

प्रेषित समय :08:00:16 AM / Fri, May 14th, 2021

नई दिल्ली. देश में नए कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर गिरावट देखी गई. बीते गुरुवार को भी देश में 3 लाख 42 हजार 896 नए मामले दर्ज किए गए. हालांकि इस दौरान अच्छी खबर यह रही कि नए मरीजों की संख्या से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए. इस दौरान 3 लाख 44 हजार 570 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हुए. वहीं मौत के आंकड़ों में भी गिरावट दर्ज की गई है. एक्टिव केस की संख्या 37 लाख 327 बनी हुई है.

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या में कमी आई. राजधानी में 10 हजार 489 नए मरीज दर्ज किए गए. जबकि, यहां 308 मरीजों की मौत हो गई. देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले महाराष्ट्र में 42 हजार 582 नए मामले दर्ज किए गए. यहां एक दिन में 850 लोगों ने अपनी जान गंवाई. वहीं दक्षिण भारतीय राज्य केरल में बुधवार की तुलना में कम मरीज मिले. यहां 39 हजार 955 नए मरीज मिले हैं. इनमें से 97 मरीजों की मौत हो गई है.

वहीं गुरुवार को सरकार ने कहा है कि वायरस दोबारा सामने आ सकता है. ऐसे में राज्यों के सहयोग के साथ राष्ट्रीय स्तर पर तैयारी रखनी होगी. कहा गया है कि पाबंदियों और कोविड संबंधी नियमों के पालन के साथ मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ाना होगा. नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल ने कहा कि अगस्त और दिसंबर के बीच 5 महीनों में देश में 200 करोड़ से ज्यादा कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध हो जाएंगी. उन्होंने जानकारी दी है कि रूसी वैक्सीन स्पूतनिक भी अगले हफ्ते से उपलब्ध हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना संक्रमण से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे सीएम योगी, कुलपति के साथ की बैठक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण यूपीएससी ने टाला सिविल सर्विसेज प्री-एग्जाम

सरकारी पैनल की सलाह: कोविशील्ड डोज में रखें 12-16 हफ्ते का गैप, कोरोना होने पर 6 माह बाद लें वैक्सीन

कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के परिवार को 2 साल तक सैलरी देगी बजाज ऑटो

कोरोना पर एक्शन में पीएम मोदी, 10 राज्यों के जिलाधिकारियों से सीधे करेंगे बात

अभिमनोजः कौन दे रहा है, कोरोना वैक्सीन में लूट का लाइसेंस?

Leave a Reply