कोरोना पर एक्शन में पीएम मोदी, 10 राज्यों के जिलाधिकारियों से सीधे करेंगे बात

कोरोना पर एक्शन में पीएम मोदी, 10 राज्यों के जिलाधिकारियों से सीधे करेंगे बात

प्रेषित समय :11:27:58 AM / Thu, May 13th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब प्रधानमंत्री मोदी ने सीधे तौर पर 10 जिलों के ज़िलाधिकारियों (DM) से बात करने का फ़ैसला लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के हालात को लेकर जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे.

प्रधानमंत्री कोरोना महामारी के हालातों पर 20 मई को देश के ज़िलाधिकारियों से संवाद की शुरुआत करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यों के हिसाब से ज़िलाधिकारियों के अलग-अलग ग्रुप बनाये गए हैं. इस व्यवस्था के तहत ही प्रधानमंत्री अलग-अलग ग्रुप में जिलाधिकारियों से सीधे संवाद करेंगे. सबसे पहले 20 मई को देश के 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री इस संवाद की शुरुआत करेंगे.

ज़िलाधिकारियों के साथ संवाद के इस पहले दौर में 20 मई को पश्चिम बंगाल समेत उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, उड़ीसा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी शामिल होंगे.

देश के जिलों में कोरोना की क्या ज़मीनी स्थिति है और इसकी कैसे रोकथाम हो, इस पर सीधे तौर पर पीएम मोदी ज़िलाधिकारियों से बात करेंगे. देश के कई ज़िले ऐसे हैं जहां कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे भी कई ज़िले हैं, जहां के प्रशासन ने कोरोना मामलों पर बेहतरीन तरीक़े से अंकुश लगाया है. ऐसे में ज़मीनी धरातल पर क्या क्या परेशानी हैं, सीमित संसाधनों में किस तरह से बेहतर काम किया जा सकता है. इन सभी बिंदुओं पर प्रधानमंत्री मोदी खुद ज़िलाधिकारियों से बात करेंगे.

इस संवाद में केन्द्र की तरफ़ से क्या क्या कदम उठाये जा रहे हैं, सबसे पहले इसकी जानकारी देंगे. ज़िलाधिकारियों से इस महामारी पर फ़ीड बैक लेंगे और किन ज़िलों में या राज्यों में अच्छे और प्रभावी कदम उठाये गये हैं उनको भी ज़िलाधिकारियों के साथ साझा करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

17 मई से बंद हो जाएगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2

सीएम केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली के 300 स्कूलों में लगेगा कोरोना वायरस का टीका

असम में मुख्यमंत्री के नाम पर फंसा पेंच: सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा दिल्ली तलब

फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, दिल्ली में आंधी-बारिश की संभावना

सुप्रीम कोर्ट का ऑक्सीजन पर केंद्र को आदेश : दिल्ली को रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देनी ही पड़ेगी

केंद्र को लौटाई एक लाख रेमडेसिविर दवा, कोरोना मैनेजमेंट में केरल बना नजीर

Leave a Reply