AIRF ने रेलमंत्री से की मांग- सभी रेलकर्मचारियों को तत्काल कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराएं

AIRF ने रेलमंत्री से की मांग- सभी रेलकर्मचारियों को तत्काल कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराएं

प्रेषित समय :17:12:44 PM / Fri, May 14th, 2021

नई दिल्ली. आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मांग की है कि रेल कर्मचारियों व उनके परिजनों को शीघ्रता से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराया जाए, क्योंकि इस संक्रमण से देश भर में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं और लगभग दो हजार कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. 

रेल कर्मचारियों का सबसे बड़ा फेडरेशन एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से दूरभाष पर बात की और कहा कि रेलकर्मी भी कोरोना योद्धा हैं और महामारी में जान जोखिम में डाल कर रेल सेवाओं को तेजी से परिचालित करने तथा आक्सीजन व माल परिवहन में अपना अहम योगदान दे रहे हैं.  ऐसे में जरूरी है कि उन्हें एवं उनके परिवार को शीघ्रताशीघ्र कोविड का टीका लगाया जाए. 

जीएम, डीआरएम अपने स्तर पर प्रयास कर रहे राज्य सरकारें उदासीन

इस संबंध में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने रेलमंत्री से कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि रेल कर्मचारी फ्रंट लाइन वर्कर हैं, लेकिन उन्हें और उनके परिवारजनों को टीका नहीं मिल रहा है.  इस पर रेलमंत्री ने उन्हें (श्री मिश्रा) को बताया कि वह पहले ही सीआरबी को इस मामले में उचित कार्रवाई के लिए कह चुके हैं, जिस पर श्री मिश्रा ने उन्हें (रेलमंत्री) को बताया कि हमारे जीएम और डीआरएम टीकाकरण के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकारें बिलकुल सहयोग नहीं कर रही हैं.  आप राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करके वैक्सीन देने के लिए कहें.

नहीं  तो रेलवे अपने स्तर पर खरीदे वैक्सीन

श्री गालव ने बताय कि एआईआरएफ महामंत्री श्री मिश्रा ने रेलमंत्री को कहा है कि यदि राज्य सरकारें सहयोग नहीं करती हैं तो रेलवे अपने स्तर पर खुद वैक्सीन खरीदें और उसकी निगरानी करें.  इस मामले में किसी तरह की देरी नहीं होना चाहिए.  रेलमंत्री ने आश्वस्त किया कि वे इस मामले को तेजी से हल करने का प्रयास करेंगे. 

पमरेे के जबलपुर, भोपाल मंडल में हर रेलकर्मी को लगेगा टीका

वहीं दूसरी तरह डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव द्वारा पमरे के महाप्रबंधक को लगातार पमरे के सभी रेल कर्मचारियों के टीकाकरण करने के लिए लगातार पत्राचार किया जाता रहा, जिसके बाद पमरे प्रशासन ने मध्य प्रदेश शासन से इस संबंध में चर्चा की.  अंतत: 13 मई को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश ने पमरे के जबलपुर व भोपाल मंडल अंतर्गत एमपी क्षेत्रांतर्गत आने वाले सभी रेल कर्मचारियों को वैक्सीनेशन करने के निर्देश जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व जिला टीकाकरण अधिकारी को दिये गये हैं.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

17 मई से बंद हो जाएगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना का कहर, 80 कर्मचारी पॉजिटिव

Leave a Reply