गुजरात बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं की रद्द, अगली कक्षा में प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स

गुजरात बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं की रद्द, अगली कक्षा में प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स

प्रेषित समय :11:32:16 AM / Fri, May 14th, 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण गुजरात बोर्ड 10वीं परीक्षा रद्द कर दी गई है. सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. इस परीक्षा का आयोजन 10 मई 2021 से 25 मई 2021 के बीच किया जाना था. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का यह निर्णय मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने विद्यार्थियों के व्यापक हित में और उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लिया है. विज्ञप्ति के अनुसार पिछले प्रयासों में असफल रहे और इस साल फिर परीक्षा देने जा रहे विद्यार्थियों के बारे में कोविड-19 के मामले घटने पर स्थिति के आकलन के बाद निर्णय लिया जाएगा.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और शिक्षा मंत्री सहित अधिकारियों की हुआ बैठक में 10वीं बोर्ड परीक्षा को कोरोना के कारण रद्द करने का निर्णय किया गया. 10वीं के सभी विद्यार्थियों को 11वीं कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. यह आदेश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के विद्यार्थियों पर लागू होगा.

इन विद्यार्थियों को भी किया जाएगा प्रमोट

वहीं पहली से नौवीं और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी बिना परीक्षा के ही अलगी कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण 10वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था, जिसे अब राज्य सरकार की ओर से रद्द करने का निर्णय किया गया है.

12वीं बोर्ड परीक्षा पर अभी फैसला नहीं

वहीं स्थगित की गई 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में सरकार की ओर से अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. संभावना जताई जा रही है कि 15 मई के बाद सरकार 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में निर्णय कर सकती है. राज्य के सभी स्कूलों में 6 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. इसके बाद नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमबीबीएस की परीक्षा अब एक जून से ऑफलाइन, विद्यार्थियों के लिए खुलेगा पेमेंट गेटवे

चार महीने के लिये टली NEET-PG की परीक्षा, कोरोना से जंग में लगायी जायेगी MBBS छात्रों की ड्यूटी

NEET-PG परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, एमबीबीएस फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स होंगे ड्यूटी पर तैनात : पीएमओ

सेंट्रल स्कूल ने रद्द की 9वीं की प्रवेश परीक्षा, क्लास-1 में प्रवेश की आज है अंतिम तारीख

Leave a Reply