जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है, राहुल गांधी का ट्वीट

जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है, राहुल गांधी का ट्वीट

प्रेषित समय :13:17:38 PM / Sat, May 15th, 2021

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में गंगा नदी में पाए गए शवों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने तंज कसते हुए अप्रत्यक्ष रूप से ट्विटर पर लिखा, “जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है.” राहुल गांधी ने इसके साथ अखबार की एक रिपोर्ट को भी शेयर किया, जिसमें दावा किया गया है कि गंगा नदी के किनारे 1,140 किलोमीटर रेंज में 2,000 से ज्यादा शव मिल हैं.

राहुल गांधी का यह तंज पीएम मोदी के एक पुराने बयान को टारगेट किया गया है. प्रधानमंत्री बनने से पहले लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार के दौरान वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने कहा था, “न तो यहां मैं आया हूं और न ही मुझे भेजा गया है. दरअसल, मुझे तो मां गंगा ने यहां बुलाया है. यहां आकर मैं वैसी ही अनुभूति कर रहा हूं, जैसे एक बालक अपनी मां की गोद में करता है.”

पिछले कुछ दिनों में गंगा नदी में या उसके किनारे कई शवों को देखा गया है और आशंका जताई जा रही है कि नदी में बह रहे शव कोविड-19 संक्रमितों के हैं. सबसे पहले ऐसा मामला बिहार के बक्सर के जिले में देखा गया था, जहां कई लाशें नदी में बहती पाई गई थी. इसके बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों से ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं. उत्तर प्रदेश की नदियों में शवों को बहाए जाने पर रोक लगाने के लिए शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गृह विभाग को गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया था.

पिछले कुछ दिनों में हमीरपुर में यमुना नदी, गाजीपुर और बलिया में गंगा नदी में बड़ी संख्या में लावारिस शव बहते हुए मिले थे जिनका प्रशासन ने अंतिम संस्कार कराया. राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि यदि जरूरी हो तो स्‍थानीय स्‍तर पर नदियों में शव बहाने वालों के खिलाफ जुर्माना भी लगाया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतकों की सम्मानजनक अंत्येष्टि के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है और लावारिस शव के मामले में भी सम्मानजनक तरीके से धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अंतिम संस्कार कराया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी का सरकार पर निशाना- देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए!

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज बोले- जनता के प्राण जाएं पर टैक्स वसूली न जाए

राहुल गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र: दिया सभी लोगों को तेजी से वैक्सीन लगाने का सुझाव

राहुल गांधी ने कहा इंफेक्शन को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन ही आखिरी विकल्प, तत्काल लगाएं

संक्रमण को रोकने का अब एकमात्र तरीका है फुल लॉकडाउन- राहुल गांधी

Leave a Reply