डॉ नूरी परवीन महज 10 रुपए में करती हैं गरीबों का इलाज

डॉ नूरी परवीन महज 10 रुपए में करती हैं गरीबों का इलाज

प्रेषित समय :12:50:45 PM / Sat, May 15th, 2021

कडप्पा. मौजूदा समय में 10 रूपए की कोई खास  वैल्यू नहीं रह गई है. दस रुपए में एक किलो नमक भी नहीं मिलता. ऐसे में आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले की एक बेटी ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. जो कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का इलाज महज 10 रूपए में करती हैं.  

कडप्पा जिले की रहने वाली डॉ नुरी परवीन के ताल्लुकात मध्यमवर्गीय परिवार से रहा हैं. उन्होंने ढृढ़ इच्छा शक्ति और कड़ी मेहनत के बल पर पहले प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल करने के बाद मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया. इस दौरान उनकी पढ़ाई पर परिवार वालों ने काफी पैसे खर्च किए. इसके बाद डॉ नूरी ने MBBS की पढ़ाई पूरी की और अब जरूरतमंदों की सेवा कर रही हैं.

डा नूरी परवीन बाह्य रोगी विभाग में आने वाले मरीजों का इलाज महज 10 रुपए में करती हैं. क्लिनिक में भर्ती होने वाले मरीजों से एक दिन का 50 रुपए शुल्क लेती हैं. हर रोज वह  40 मरीजों का इलाज करती हैं. इस नेक काम को करके नूरी बेसहारा और गरीब मरीजों के लिए एक आशा की किरण बनी हुई हैं.

डॉ परवीन ने एक इंटरव्यू में बताया कि "मैंने अपना क्लिनिक जानबूझकर कडप्पा के एक गरीब इलाके में खोला. जो जरूरमंद लोगों के लिए उपयोगी साबित हो सके. आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का बेहतर इलाज करने के लिए." उन्होंने आगे बतााय कि मैनें अपने पैरेंट्स को जानकारी दिए बगैर ही इस क्लिनिक की शुरुआत की. जब मेरे माता-पिता को मेरे इस फैसले के बारे में पता चला तो वह बेहद खुश हुए.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रहस्य रोमांच: कंजूसों का सम्राट निजाम हैदराबाद!

रहस्य रोमांच: जब समुद्री जहाज अपने-आप चलने लगा!

लॉकडाउन में बेरोजगार हुआ ये शख्स, अब अपनी फैक्ट्री लगाकर दी 70 लोगों को नौकरी

गौशाला में खोला कोरोना सेंटर, मरीजों को दे रहे दूध और गोमूत्र से बनी दवाएं

Leave a Reply