इस साल ज्यादा घातक साबित हो सकती है कोरोना महामारी: डब्ल्यूएचओ

इस साल ज्यादा घातक साबित हो सकती है कोरोना महामारी: डब्ल्यूएचओ

प्रेषित समय :08:23:28 AM / Sat, May 15th, 2021

नई दिल्ली. इस साल कोविड-19 महामारी कहीं ज्यादा घातक साबित हो सकती है. भारत अभी जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर में फंसा है उसे देखकर इसका अंदाजा भी किया जाता है. भारत के साथ ही अब जापान भी महामारी की जबरदस्त चपेट में आ गया है और देश में इमरजेंसी लागू कर दी गई है.

अब विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसुस ने चेताया है कि हम लोग इस महामारी के दूसरे साल में हैं और ये पहले साल से कही ज्यादा घातक साबित हो सकती है. इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने अमीर राष्ट्रों से अपील की है कि वह बच्चों के टीकाकरण के बारे में फिर से विचार करें. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इन देशों को राय दी कि इसके बजाय वह कोवैक्स योजना के तहत गरीब देशों को कोविड-19 वैक्सीन दान करें.

इस बीच दुनिया के शीर्ष वैज्ञानिकों के एक समूह ने कहा है कि वायरस के चीन के लैब से लीक होने की थ्योरी को खारिज नहीं किया जा सकता. वर्ष 2019 के आखिर में चीन में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया था. उसके बाद से इस वायरस ने वैश्विक स्तर पर 30 लाख से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है. अरबों डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है और सात बिलियन इंसानों की जिंदगी पटरी से उतर गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

देश में कोरोना में थोड़़ी कमी : पिछले 24 घंटे में कोविड से स्वस्थ होने वालों की संख्या नये मरीजों से अधिक

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग सुरक्षित, मास्क लगाने की जरूरत नहीं: जो बाइडेन

दिसंबर तक सभी भारतीयों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, सप्लाई के लिए सरकार का रोडमैप तैयार

Leave a Reply