ब्राजील सरकार की महिलाओं से अपील- जब तक कोरोना तब तक ना करें गर्भधारण

ब्राजील सरकार की महिलाओं से अपील- जब तक कोरोना तब तक ना करें गर्भधारण

प्रेषित समय :11:48:55 AM / Sun, May 16th, 2021

साल 2020 में दुनियाभर में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस का संकट इस साल भी मडंरा रहा है। जहां उम्मीद थी कि 2021 में कोरोना का प्रकोप खत्म हो जाएगा लेकिन कोरोना की दूसरी लहर और भी भयावह रूप लेकर सामने आन खड़ी हुई है। भारत में यह लहर कहर बरपा रही है। वहीं कोविड-19 से होने वाली मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर ब्राजील देश है। ब्राजील में भी कोरोना की दूसरी लहर चल रही है जिसको देखते हुए ही सरकार ने महिलाओं से अपील की कि जब तक कोरोना की दूसरी लहर खत्म ना हो जाए वह गर्भधारण ना करें।

कोरोना से बढ़ते मृत्यु दर और दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए ब्राजील स्वस्थ मंत्री राफेल कामरा ने महिलाओं से कोविड खत्म होने तक प्रेग्नेंट ना होने की अपील की है।  उन्होंने कहा कि कोविड का नया वेरिएंट काफी खतरनाक है। ये प्रेगनेंट महिलाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है। ऐसे में महिलाओं को इस समय गर्भधारण करने से बचना चाहिए। जब कोरोना की स्थिति ठीक हो जाए, तब प्रेग्नेंट होना ज्यादा सुऱक्षित है।

ब्राजील स्वास्थय मंत्री के इस बयान का मेडिकल एक्सपर्ट्स ने भी समर्थन किया है। मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोविड की इस लहर का ज्यादा असर प्रेग्नेंट महिलाओं पर पड़ रहा है। उन्हें वायरस आसानी से अपनी चपेट में ले रहा है। ऐसी स्थिति में महिलाओं का कुछ समय के लिए गर्भधारण ना करना ही उचित है।

कोरोना के चलते ब्राज़ील में हालात बुरे

दुनिया में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई है। इसके बाद ब्राजील का नंबर आता है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अध्ययन अनुसार, ब्राजील में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 13.8 मिलियन और  मृतकों की संख्या 368,749 तक पहुंच गई है। वैक्सीनेशन के बाद भी ब्राजील में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने दुनिया की चिंता को बढ़ाया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डॉ नूरी परवीन महज 10 रुपए में करती हैं गरीबों का इलाज

रहस्य रोमांच: कंजूसों का सम्राट निजाम हैदराबाद!

लॉकडाउन में बेरोजगार हुआ ये शख्स, अब अपनी फैक्ट्री लगाकर दी 70 लोगों को नौकरी

गौशाला में खोला कोरोना सेंटर, मरीजों को दे रहे दूध और गोमूत्र से बनी दवाएं

Leave a Reply