एमपी में ताऊते तूफान की हवाएं आई, एमपी के 7 संभाग, 9 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट

एमपी में ताऊते तूफान की हवाएं आई, एमपी के 7 संभाग, 9 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :21:05:09 PM / Mon, May 17th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. अरब सागर से ताऊते तूफान की हवाएं मध्यप्रदेश में भी आ गई है, आगामी 24 घंटे में मध्यप्रदेश के सात संभागों व 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें जबलपुर भी शामिल है.

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के भोपाल, सागर, जबलपुर, रीवा, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर व चम्बल संभा में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है, इसके अलावा रायसेन, सागर, राजगढ़, नरसिंहपुर, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, रतलाम, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर जिले में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. यहां पर एक साथ येलो व आरेंज अलर्ट जारी किया गया है, यहां पर हवाओं की रफ्तार 18 किलोमीटर प्रतिघंटा तक हो सकती है, वहीं 18 व 19 मई को पूरे मध्यप्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश के आसार है, इस दौरान कहीं  कही तेज बौछारें भी पड़ेगी, बरसात का यह सिलसिला रूक-रूक कर तीन-चार दिन तक भी बना रह सकता है.

इसके अलावा तेज आंधी चलने के आसार ज्यादा है. मौसम विभाग के अनुसार देश के केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र में तबाही मचाने के बाद तेजी से गुजरात की ओर बझ़ रहा है, तूफान की आहट के साथ गुजरात के तटीय इलाके में भारी बारिश की आशंका है, हालांकि आपदा से निपटने के लिए 50 टीमें तैनात की गई है. प्रशासन अलर्ट पर है,  तटीय इलाकों के मछुआरों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. गुजरात में तूफान के पहुंचने के दौरान 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.तूफान के मद्देनजर सूरत एयरपोर्ट को शाम 6 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तूफान टाउते : डूंगरपुर में जबर्दस्त तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

तीन राज्यों में तबाही मचाने के बाद गुजरात की ओर बढ़ा चक्रवाती तूफान ताउते

गोवा तट से टकराया चक्रवाती तूफान तौकते, केरल में दो और कर्नाटक में चार लोगों की मौत

तौकते तूफान से निपटने के लिये 6 राज्यों में एनडीआरएफ की 100 टीमें तैनात, पीएम ने की तैयारी की समीक्षा

अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है तौकते, कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका

चक्रवाती तूफान कई राज्यों में बरपा सकता है कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अरब सागर में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र 16 मई तक चक्रवाती तूफान में होगा तब्दील, भारी बारिश की चेतावनी

Leave a Reply