तूफान टाउते : डूंगरपुर में जबर्दस्त तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

तूफान टाउते : डूंगरपुर में जबर्दस्त तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

प्रेषित समय :13:33:17 PM / Mon, May 17th, 2021

जयपुर/डूंगरपुर. चक्रवाती तूफान टाउते ने राजस्थान में तबाही मचानी शुरू कर दी है. टाउते के असर से बिगड़े मौसम के कारण डूंगरपुर जिले में जबर्दस्त आंधी-तूफान और बारिश का दौर शुरू हो गया है. इस दौरान अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन बच्चे शामिल हैं. प्रतापगढ़ जिले में भी एक व्यक्ति की जान चली गई. आकाशीय बिजली के कारण डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में एक दर्जन से ज्यादा मवेशी भी अकाल मौत के शिकार हो गए.

रविवार शाम को टाउते तूफान का कहर डूंगरपुर जिले में देखने को मिला. यहां शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदला. जिलेभर में तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान आया और फिर बारिश का दौर भी शुरू हो गया. बादलों की तेज गर्जना हुई और आसमान में घनघोर काले बादल छाने से अंधेरा पसर गया. तेज हवाओं के कारण कई बड़े-बड़े पेड़ धराशायी हो गए.

मुख्य मार्ग पर बड़े बड़े पेड़ गिरने से कई रास्ते अवरुद्ध हो गए. आंधी के चलते कई जगहों पर बिजली के पोल गिर गए. इससे डूंगरपुर शहर सहित ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल हो गई. इधर तेज हवाओं के चलते कई लोगो के घरों के टिन शेड उड़ गए. पानी की टंकियां भी उड़ गईं.

आम के पेड़ पर गिरी बिजली

डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाना इलाके के नागरिया पंचेला गांव में तूफान के चलते आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूमों की मौत हो गई, जबकि एक बुजुर्ग सहित 2 बच्चे झुलस गए. गांव के 65 वर्षीय हाजा व चार बच्चे आम के पेड़ के नीचे हवा से गिर रहे आम इकट्ठा कर रहे थे. इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली आम के पेड़ पर गिरी. इस दौरान बिजली की चपेट में आने से मासूम कैलाश व सुनीता की मौत हो गई.

चार-चार लाख रुपये सहायता राशि की घोषणा

हाजा और दो अन्य बच्चे भी झुलस गए. दूसरी तरफ बाबा की बार पंचायत में 13 वर्षीया बालिका और एक बैल की मौत हो गयी. भासोर गांव में जितेन्द्र पण्ड्या की मौत हो गयी तो विशाल और कमलेश को गंभीर हालत में सागवाड़ा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से चार-चार लाख रुपये सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीन राज्यों में तबाही मचाने के बाद गुजरात की ओर बढ़ा चक्रवाती तूफान ताउते

गोवा तट से टकराया चक्रवाती तूफान तौकते, केरल में दो और कर्नाटक में चार लोगों की मौत

तौकते तूफान से निपटने के लिये 6 राज्यों में एनडीआरएफ की 100 टीमें तैनात, पीएम ने की तैयारी की समीक्षा

चीन में तूफानों के डबल अटैक से कम से कम 7 लोगों की मौत, 200 से अधिक घायल

अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है तौकते, कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका

Leave a Reply