गर्मियों में पैरों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

गर्मियों में पैरों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

प्रेषित समय :11:42:46 AM / Tue, May 18th, 2021

हम में से ज्यादातर लोग अपने चेहरे का खयाल रखते है लेकिन पैरों की स्किन केयर रूटीन की बात आती है तो नजरअंदाज कर देते हैं. खासकर गर्मियों के मौसम में पैर की त्वचा रूखी और बेजान नजर आती है. इसलिए इनकी देखभाल करने की जरूरत होती है. कई लोगों को लगता हैं कि पैरों की देखभाल महंगे पार्लर में डिटॉक्स कराने से होती है, लेकिन ऐसा नहीं है. आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसकी मदद से पैरों की त्वचा की देखभाल कर सकती हैं. साथ ही फंगल इंफेक्शन से भी बचाव कर सकती हैं. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में.

फुट स्क्रब

एक्सफोलिएशन कोमल और हेल्दी स्किन का राज है. त्वचा के लिए एक्सफोलिएशन बहुत जरूरी है. हम सभी अपने शरीर और चेहरे को एक्सफोलिएट करते हैं लेकिन पैरों को नजरअंदाज कर देते है. पैरों को स्वस्थ रखने के लिए स्क्रब जरूर करें. गर्मियों के मौसम में अपनी स्किन केयर रूटीन में पैरों को स्क्रब जरूर करें. ये आपके त्वचा के डेड स्किन को हटाने का काम करते हैं.

पैरों में फुट क्रीम लगाएं

जिस तरह से चेहरे और शरीर को मॉश्चराइज करना जरूरी होता है. उसी तरह गर्मियों के मौसम में पैरों की देखभाल करना बेहद जरूरी है. इसके लिए आपको एक्सट्रा केयर करने की जरूरत है. फुट क्रीम सिर्फ पैरों को मॉश्चराइज नहीं करता है बल्कि फटे पैरों को कोमल बनाएं रखता है.

नाखूनों को काटे

नाखूनों को काटना सिर्फ अच्छी आदत नहीं है बल्कि आपके पैरों को साफ- सुथरा लुक भी देता है. इसलिए आप नेल कटर का इस्तेमाल करें. इसके बाद नाखूनों पर नेल पेंट लगाएं.

फुट पैक

आपने भले ही इसके बारे में नहीं सोचा होगा. लेकिन फुट पैक पैरों को नेचुरली सुंदर रखने में मदद करते है. फुट पैक डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. साथ ही पैरों को साफ रखने में मदद करता है. फुट मास्क खासतौर पर पैरों की स्खत त्वचा को ध्यान में रखकर बनाया जाता है. इसके अलावा गुनगुने पानी में सेंधा नमक और ऐसेंसियल ऑयल में 15 से 20 मिनट तक पैर डालकर रखें. इसके बाद अपने पैरों को मॉश्चराइज करें. इससे आपके पैरों की खूबसूरती बनी रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑफिस लुक से हो गई हैं बोर, तो फाॅलो करें ये समर फैशन टिप्स

रोजाना फॉलो करें ये टिप्स, मिलेंगे मजबूत व चमकदार दांत

परफेक्ट आईब्रो पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, हर कोई करेगा तारीफ

दुल्हनों के लिए ख़ास तौर पर उपयोगी ये 5 इंडियन समर वेडिंग मेकअप टिप्स

Leave a Reply