सिंगापुर की नाराजगी पर विदेश मंत्री की सफाई बोले: दिल्ली सीएम भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करते

सिंगापुर की नाराजगी पर विदेश मंत्री की सफाई बोले: दिल्ली सीएम भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करते

प्रेषित समय :13:14:00 PM / Wed, May 19th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर सिंगापुर सरकार की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद विदेश मंत्रालय ने भारत का स्टैंड साफ किया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि सिंगापुर और भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मजबूत साझेदार हैं. ऑक्सीजन सप्लाई मदद केंद्र के रूप में सिंगापुर की भूमिका की हम सराहना करते हैं.

उन्होंने कहा, “हमारी मदद करने के लिए सैन्य विमान तैनात करने की बात हमारे असाधारण संबंधों की की बात करती है. जो लोग गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं, उन्हें ये समझना चाहिए कि इससे दोनों देशों के संबंध खराब हो सकते हैं. ऐसे में मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भारत के लिए नहीं बोलते हैं.”

इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सिंगापुर की सरकार ने आज दिल्ली सीएम के सिंगापुर वेरिएंट को लेकर किए गए ट्वीट पर भारतीय हाई कमिश्नर को तलब किया. हाई कमिश्नर ने साफ कर दिया है कि दिल्ली के सीएम के पास कोविड वेरिएंट या सिविल एविएशन पॉलिसी पर बात करने का अधिकार नहीं है.

सीएम केजरीवाल ने किया था ये ट्वीट

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल ने मंगलवार को एक ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है’. केजरीवाल ने ट्वीट में ये भी लिखा था कि ‘केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों, बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में होगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत, दो घंटे में पहुंचाया जाएगा घर: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की, कहा- कहा टीका उपलब्ध नहीं, और लोगों को फोन पर सुनवा रहे टीका लगवाओ

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना का कहर, 80 कर्मचारी पॉजिटिव

Leave a Reply