WCREU का प्रयास हुआ सफल, गंगापुर सिटी के रेलवे अस्पताल में खुला कोरोना वार्ड

WCREU का प्रयास हुआ सफल, गंगापुर सिटी के रेलवे अस्पताल में खुला कोरोना वार्ड

प्रेषित समय :16:19:33 PM / Fri, May 21st, 2021

कोटा/गंगापुर सिटी. कोरोना महामारी के इस जबर्दस्त दौर में समुचित उपचार के अभाव में परेशान रेल कर्मचारियों के लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) एक सेवाभावी संगठन के रूप में सामने आया है, उसके प्रयास से अब पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल अंतर्गत गंगापुर सिटी के रेल अस्पताल में कोरोना वार्ड की शुुरुआत हो गई है, जहां पर संक्रमित कर्मचारियों व उनके परिजनों को बेहतर उपचार मिल सकेगा.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव की पहल पर कोरोना वार्ड की सुविधा गंगापुर सिटी रेलवे अस्पताल में उपलब्ध हो पाई है. यूनियन के लगातार प्रयासों के बाद अब पूर्ण सुविधा युक्त वार्ड बनकर तैयार हो चुका है, जिसमें दस बेड उपलब्ध है. यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि कोरोना वार्ड के लिए रेलवे ने पैरामेडिकल स्टाफ एवं डॉक्टरों की भी संविदा पर नियुक्ति कर ली है, जिनमें से अधिकतर लोग ड्यूटी ज्वाइन कर चुके हैं और उन्होंने अपनी सेवाएं उन्होंने प्रारंभ कर दी है. रेलवे अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर सत्यवीर सिंह डूडी ने बताया कि कोरोना महामारी के इलाज के लिए सभी संसाधन उपलब्ध हो चुके हैं और रेल कर्मचारी एवं उनके परिजनों के लिए स्थानीय स्तर पर ही कोरोना के इलाज की सुविधा उपलब्ध हो गई है. बहुत ज्यादा गंभीर बीमार रेल कर्मचारी व उनके परिजनों को ही अन्य दूसरे अस्पतालों में इलाज के लिए रेफर किया जाएगा. डॉक्टर डूडी ने बताया कि कोरोना वार्ड के लिए 4 डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ ,स्वास्थ्य सहायक, लैब टेक्नीशियन, सफाई कर्मचारी आदि की संविदा पर नियुक्ति की गई है साथ ही 25 सिलेंडर ऑक्सीजन के उपलब्ध करवा दिए गए हैं.

कोरोना का इलाज हुआ प्रारंभ

डॉक्टर सतबीर सिंह डूडी ने बताया कि कोरोना वार्ड प्रारंभ करने के साथ ही अभी दो रेल कर्मचारी व उनके  परिजन वार्ड में भर्ती है एवं उनका इलाज चल रहा है रेल कर्मचारियों में करुणा वार्ड की शुरू होने से बहुत ही राहत का माहौल है. उल्लेखनीय है कि वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन द्वारा इस कोरोना काल में लगातार रेल कर्मचारियों एवं उनके परिजनों के लिए तरह तरह से राहत के कार्य किए जा रहे हैं यूनियन ने विशेष हेल्पलाइन खोली हुई है जिसके माध्यम से कोई भी रेल कर्मचारी जोकि कोरोना से पीडि़त है, अपनी समस्या दर्ज कर सहायता ले सकता है यूनियन के पदाधिकारी तुरंत ही उसके लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं यूनियन के प्रयास से आज पूरे पश्चिम मध्य रेलवे के सभी बड़े अस्पतालों में कोरोना वार्ड प्रारंभ हो चुके हैं. महामंत्री मुकेश गालव कोरोना महामारी को लेकर इसके इलाज के लिए एवं कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार रेल प्रशासन पर दबाव बनाए हुए हैं.

 सैकड़ों रेल कर्मचारी व उनके परिजन, हुए कोरोना संक्रमित, एक दर्जन की मौत

यूनियन के मंडल सह सचिव श्री प्रकाश शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण अब तक गंगापुर संभाग में ही सैकड़ों रेल कर्मचारी व उनके परिवार जन, सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और उनका प्राथमिक इलाज रेलवे अस्पताल में भी किया गया है एवं आवश्यकता अनुसार उन्हें स्थानीय रिया हॉस्पिटल एवं जयपुर एवं कोटा  भी चिकित्सा के लिए रेफर किया गया. इस दौरान दर्जनभर रेल कर्मचारी कोरोना के काल का ग्रास बन चुके हैं आज भी 2 दर्जन से अधिक लोग जयपुर कोटा एवं स्थानीय अनुबंधित अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं तथा कई परिवार घरों में रहकर ही डॉक्टरों की राय के अनुसार अपना इलाज ले रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के कोटा में चालक दल एप में तकनीकी समस्या, परेशान हो रहा रनिंग स्टाफ, WCREU ने जताई आपत्ति तब हुआ निराकरण

18+ वालों के लिए मई में 2 करोड़ खुराक खरीद सकते हैं राज्य, केंद्र ने तय किया कोटा

रेलकर्मचारियों को कोटा रेलवे सेकेन्ड्री स्कूल में लगेगी कोविड-19 की वेक्सीन

पमरे के कोटा में टीटीई से कराते थे कार पार्किंग का काम, WCREU की आपत्ति के बाद बदला निर्णय, यह मांगें भी मानी

पमरे के कोटा में टीटीई से कराते थे कार पार्किंग का काम, की आपत्ति के बाद बदला निर्णय, यह मांगें भी मानी

कोटा रेलवे अस्पताल में समय पर दवाईयां, इंजेक्शन नहीं मिल रहा, दो दिनों में 7 रेलकर्मियों की मौत, डबलूसीआरईयू ने की यह मांग

Leave a Reply