त्रिपुरा सरकार ने 15000 से अधिक छात्रों को स्मार्टफोन देने का किया ऐलान

त्रिपुरा सरकार ने 15000 से अधिक छात्रों को स्मार्टफोन देने का किया ऐलान

प्रेषित समय :12:24:57 PM / Fri, May 21st, 2021

नई दिल्ली. त्रिपुरा के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. त्रिपुरा सरकार ने 15000 से अधिक छात्रों को स्मार्टफोन देने का ऐलान किया है. शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने इसकी जानकारी दी है. शिक्षा मंत्री रतन लाल ने बताया कि मुख्यमंत्री युवा योगाजुग योजना के तहत 22 सरकारी डिग्री कॉलेज और दो विश्वविद्यालयों सहित 40 शैक्षणिक संस्थानों के 15,000 से अधिक फाइनल ईयर के छात्रों को चुना जाएगा जिन्हें स्मार्ट फोन खरीदने के लिए पांच-पांच हजार रुपये दिए जाएंगे. रतन लाल नाथ ने कहा कि इस योजना की शुरुआत पिछले साल की गई थी. अब तक 7274 छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए धनराशि दी जा चुकी हैं.

पंजाब सरकार कोरोना महामारी में अनाथ हुए सभी बच्चों के साथ-साथ अपने कमाने वाले सदस्य को खोने वाले परिवारों के लिए, ग्रेजुएशन लेवल तक मुफ्त शिक्षा देगी. साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन के रूप में 1500 रुपये प्रति माह प्रदान करेगी. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार घर-घर रोजगार करोबार मिशन के तहत प्रभावित परिवार के सदस्यों को एक उपयुक्त नौकरी खोजने में मदद करेगी.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस अभूतपूर्व महामारी में अपने माता-पिता दोनों को खो चुके बच्चों और कोविड-19 के लिए अपना कमाने वाला खो चुके परिवार के साथ सरकार खड़ी है. परिवार के मेंबर के लिए सरकार ऐसे बच्चों के साथ-साथ परिवारों के बच्चों के लिए सरकारी संस्थानों में मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित करेगी. मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय कोविड-19 समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस बात का ऐलान किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब पॉवर में 490 पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

एनईआईपीए में कंप्यूटर ऑपरेटर / क्लर्क के पदों के लिए करें आवेदन, आज है लास्ट डेट

सीनियर रेजिडेंट के 100 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 24 मई को होगा इंटरव्यू

एचएससीसी लिमिटेड कई पदों पर नौकरियां, अंतिम तिथि 17 मई

सैनिक स्कूल में टीजीटी, पीजीटी सहित कई पदों पर भर्तियां

Leave a Reply