कनाडा ने 21 जून तक लगाया भारत से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध

कनाडा ने 21 जून तक लगाया भारत से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध

प्रेषित समय :10:14:45 AM / Sat, May 22nd, 2021

ओटावा. कोविड के प्रसार को रोकने के लिए कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध 30 दिन और बढ़ा दिया है. अब ये प्रतिबंध 21 जून तक लागू रहेगा. इससे पहले ये प्रतिबंध 21 मई तक के लिए लगाया गया था. हालांकि यह बैन कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा ताकि वैक्सीन, पीपीई किट और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित की जा सके. कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने इसकी घोषणा की.

परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने कहा कि कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से यात्री उड़ानों पर अपने प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए बढ़ाकर 21 जून तक कर दिया है. इस साल 22 अप्रैल को पहली बार प्रतिबंध की घोषणा के बाद से आने वाले एयरलाइन यात्रियों के बीच कोविड संक्रमण में कमी देखी गई है.

वहीं कनाडा ने अमेरिका से लगी सीमा पर गैर जरूरी यात्रा पर भी प्रतिबंध को 21 जून तक के लिए एक और महीने के लिए बढ़ा दिया है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को ट्वीट किया कि आपके स्वास्थ्य की रक्षा और कोविड के प्रसार को सीमित करने के लिए, हम वतज़्मान में और 30 दिनों के लिए उपायों को बढ़ा रहे हैं. हमारे दोनों देशों के बीच गैर जरूरी यात्रा 21 जून तक प्रतिबंधित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना इम्पेक्ट : भारत से यात्रा को लेकर अमेरिकी प्रतिबंध लागू, सिर्फ इनको मिलेगी छूट

अमेरिका ने लगाई भारतीयों की यूएस यात्रा पर रोक, 4 मई से लागू होगा प्रतिबंध

इटली ने लगाया भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध, अपने नागरिकों को दी लौटने की अनुमति

अब कनाडा ने लगाई भारत की उड़ानों पर रोक, पाकिस्तान पर भी 30 दिनों का प्रतिबंध

Leave a Reply