जम्मू-कश्मीर में 120 साल की महिला ने ली कोरोना की वैक्सीन, हुईं सम्मानित

जम्मू-कश्मीर में 120 साल की महिला ने ली कोरोना की वैक्सीन, हुईं सम्मानित

प्रेषित समय :12:44:53 PM / Sun, May 23rd, 2021

उधमपुर: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 120 साल की एक महिला ने कोरोना की वैक्सीन लेकर स्थानीय लोगों के लिए मिसाल पेश की है. इसी के मद्देनजर उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने उनके आवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया . सेना के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों में कोविड-19 निरोधक टीका लगवाने को लेकर हिचक के वातावरण के बीच 120 साल की ढोली देवी ने 17 मई को स्वयं को टीका लगवाया, जिसने स्थानीय लोगों की सोच में बदलाव ला दिया .

अधिकारी ने बताया, ”महामारी के इस दौर में ढोली देवी आशा की उम्मीद बनी हैं और पूरा गांव अब उनसे प्रेरित होकर स्वेच्छा से टीकाकरण के लिये आगे आया है .”

ढोली देवी ने कहा कि वह 120 साल की हैं और उन्होंने टीका लगवाया है और उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई है. उनके पौत्र चमनलाल ने बताया, ”उन्होंने इस उम्र में टीका लगवाया है . उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुयी और बुखार भी नहीं आया . उनकी सबसे टीका लगवाने की अपील है.”

उनके इस कदम से प्रभावित होकर कारगिल युद्ध के नायक लेफ्टिनेंट जनरल जोशी, जिले के डुडु तहसील के गर कटियार गांव में स्थित ढोली देवी के आवास पर गये . स्थानीय लोगों एवं शीर्ष सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने वरिष्ठ नागरिक का सम्मान किया. सैन्य अधिकारी ने कहा कि देवी ने अकेले पूरे गांव को टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिये प्रेरित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

18 साल के लड़के ने 71 साल की महिला से की शादी, पोते से भी छोटी है पति की उम्र

इस डॉल जैसी दिखने वाली महिला के 6 फीट से भी ज्यादा लंबे हैं बाल

स्टेज पर फैन ने की प्राइवेट पार्ट छूने की कोशिश, महिला सिंगर ने सिखाया सबक

सिर्फ 1 बॉडी पार्ट 'सुंदर' बनाने पर महिला ने खर्चे 1 करोड़ 50 लाख रु

ब्राजील सरकार की महिलाओं से अपील- जब तक कोरोना तब तक ना करें गर्भधारण

Leave a Reply