पश्चिमी विक्षोभ का असर: देश के अनेक राज्यों में बारिश का अनुमान, उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी

पश्चिमी विक्षोभ का असर: देश के अनेक राज्यों में बारिश का अनुमान, उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी

प्रेषित समय :09:21:15 AM / Sun, May 23rd, 2021

नई दिल्ली. पिछले दिनों शक्तिशाली चक्रवाती तूफान टाउते ने पश्चिमी तटीय राज्यों में अपनी विकराल रूप दिखाया था. उत्तर के राज्यों में भी इसका असर दिखाई देने के साथ ही जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने रविवार को भी दिल्ली समेत कुछ अन्य राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है. उसके अनुसार इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी का अनुमान जारी किया है. उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में बारिश और ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात टाउते का असर गुजर चुका है. लेकिन अभी भी पश्चिमी विछोभ का प्रभाव बाकी है. इसी कारण राज्य के पर्वतीय इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है.

वहीं पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. हालांकि शनिवार को आसमान कुछ साफ देखा गया है. रविवार को भी दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इसके साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि 24 और 25 मई को उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना बन रही है. रविवार को जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अचानक 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

फिर होगा मौसम में बदलाव: वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही है भारी बारिश-बर्फबारी

बिगड़ा मौसम : कई राज्यों में बारिश की चेतावनी, पश्चिमी विक्षोभ का असर

बार-बार बदल रहा है मौसम का मिजाज, अनेक राज्यों में बारिश की चेतावनी

Leave a Reply