AIRF-WCREU ने रेलवे बोर्ड से की मांग, ईयर एंडिंग मानार्थ पास वैधता की अवधि 31 अक्टूबर तक बढ़ाएं

AIRF-WCREU ने रेलवे बोर्ड से की मांग, ईयर एंडिंग मानार्थ पास वैधता की अवधि 31 अक्टूबर तक बढ़ाएं

प्रेषित समय :19:55:55 PM / Sun, May 23rd, 2021

नई दिल्ली. आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन (एआईआरएफ) व वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मांग की है कि रेल कर्मचारियों को मिलने वाले ईयर एंडिंग मानार्थ पास पीटीओ की वैधता अवधि बढ़ाकर 31 अक्टूबर किया जाए, क्योंकि वर्तमान कोरोना संक्रमण के चलते लगे देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से कर्मचारी इन पास का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं.

इस संबंध में एआईआरएफ के असिस्टेंट जनरल सैक्रेट्री व डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के कारण लगभग पूरे देश में लॉकडाऊन लगा हुआ है, इसके चलते ट्रेनों के संचालन में भी काफी कमी आयी है और रेल प्रशासन लगातार ट्रेनों को रद्द कर रहा है. जिसके कारण रेल यात्री अपने मानार्थ पास व पीटीओ का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. इन पास/पीटीओ के उपयोग की वैधता अवधि को 31 अक्टूबर तक बढ़ाने के लिए एआईआरएफ/डबलूसीआरईयू लगातार प्रयास कर रही है और इस संबंध में एआईआरएफ महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन/सीईओ को पत्र लिखा है.

यूनियन-फेडरेशन ने की है यह मांग

एआईआरएफ ने चेयरमैन रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर कहा है कि ईयर एंडिंग काम्पलीमेंटरी पास और पीटीओ की अवधि को वर्तमान गंभीर हालातों को देखते हुए बढ़ाया जाए, क्योंकि कोरोना संक्रमण के चलते कर्मचारी अपना पास-पीटीओ का उपयोग नहीं कर सके हैं. इसके उपयोग की अवधि को 31 अक्टूबर 2021 तक बढ़ाने से आगामी माहों में पडऩे वाले रक्षाबंधन, दशहरा, दीपावली के त्यौहारों के दौरान रेल कर्मचारी उपयोग कर सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की ऐसी राजकुमारी, जिसने रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में बिताए 9 साल

जबलपुर रेलवे स्टेशन में मंडल प्रशासन ने जरूरतमंदों को किया भोजन के पैकेट का वितरण

WCREU का प्रयास हुआ सफल, गंगापुर सिटी के रेलवे अस्पताल में खुला कोरोना वार्ड

रेलवे ने बढ़ाई समर स्पेशल ट्रेनों की संख्या, मुंबई से गोरखपुर, छपरा, दानापुर के लिए चलेगी, मिलेगी कंफर्म टिकट

रेलवे सहित तमाम केेंद्रीय कर्मचारियों के बच्चों के एजुकेशन भत्ता में नियमों की बाधा, जेसीएम सचिव शिवगोपाल मिश्रा ने जताई आपत्ति, स्पष्टीकरण मांगा

Leave a Reply