केंद्र सरकार ने दी कार्यस्थलों पर कर्मचारियों के परिवार के वैक्सीनेशन की अनुमति

केंद्र सरकार ने दी कार्यस्थलों पर कर्मचारियों के परिवार के वैक्सीनेशन की अनुमति

प्रेषित समय :15:02:37 PM / Sun, May 23rd, 2021

नई दिल्ली. देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच टीकाकरण को लेकर केंद्र ने बड़ा फैसला किया है. केंद्र सरकार ने औद्योगिक और कार्यस्थलों पर कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों का टीकाकरण करने की अनुमति दे दी है. केंद्र के इस फैसले से अब टीकाकरण अभियान में और तेजी आएगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा कि औद्योगिक और निजी कार्यस्थल सीवीसी (कोरोना वायरस टीकाकरण केंद्र) के लिए टीके की खुराक उन निजी अस्पतालों को खरीदनी होगी, जिनके साथ संबंधित नियोक्ता जुड़ा हुआ है.

मंत्रालय ने पत्र में कहा कि श्रमिकों के परिवार के उन सदस्यों और आश्रितों को भी औद्योगिक सीवीसी और कार्यस्थल सीवीसी में कोरोना वायरस टीकाकरण में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें संबंधित नियोक्ताओं द्वारा उल्लेखित किया गया हो.

इसमें कहा गया है कि सरकारी कार्यस्थल सीवीसी के लिए 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के लाभार्थियों को केंद्र की तरफ से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आपूर्ति की जाने वाली मुफ्त टीके की खुराक के माध्यम से शामिल किया जा सकता है. मंत्रालय ने कहा कि हालांकि, 18 से 44 साल आयु वर्ग के लाभार्थियों को टीके निर्माताओं से संबंधित राज्य या केंद्र शासित प्रदेश सरकारों द्वारा सीधे खरीदे गए टीके की खुराक के माध्यम से शामिल किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिना आधार कार्ड वैक्सीनेशन और अस्पताल में भर्ती करने से नहीं किया जा सकता इंकार: UIDAI

AIRF ने रेलमंत्री से की मांग- सभी रेलकर्मचारियों को तत्काल कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराएं

पमरे के 18+ कर्मचारियों का भी होगा वैक्सीनेशन, डबलूसीआरईयू ने की थी मांग

महाराष्‍ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ना तय, 18+ के वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक

जबलपुर के राइट टाउन में डाक्टर अश्विनी त्रिवेदी के मार्गदर्शन में हुआ निशुल्क वैक्सीनेशन

डियर प्राइम मिनिस्टर, फ्री वैक्सीनेशन शुरू करें, बेरोजगारों को हर माह 6 हजार दें, कृषि कानून रद्द करें : 12 विपक्षी दलों की मोदी को चिट्ठी

Leave a Reply